LatestNationalWest Bengal

Cyclone Jawad West Bengal के लिए राहत की खबर

बंगाल मिरर, कोलकाता : Cyclone Jawad West Bengal के लिए राहत की खबर चक्रवात जवाद के बंगाल के तट से टकराने की संभावना नहीं है। तो, घबराने की कोई वजह नहीं है। अलीपुर मौसम विभाग ने शनिवार शाम यह बात कही।  मौसम कार्यालय के अनुसार, चक्रवात जवाद इस समय पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित है। यह अगले छह घंटों में उत्तर और उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा।


शुक्रवार को अपने पूर्वानुमान में, मौसम विभाग ने कहा कि जवाद रविवार, 5 दिसंबर को दोपहर में पुरी तट पर पहुंचेगा, जो उड़ीसा तट के साथ-साथ उत्तर और उत्तर-पूर्व की ओर मुड़ेगा। शनिवार शाम को देखा गया कि वह उसी तरफ जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार दोपहर जब जवाद पुरी पहुंचे तो धीरे-धीरे ताकत कम होती गई और डीप डिप्रेशन में बदल गया। उसके बाद यह धीरे-धीरे बंगाल के तट में प्रवेश करेगा।


लेकिन जब बात बंगाल की आती है तो उसकी ताकत को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। मौसम भवन के मुताबिक, डीप डिप्रेशन के चलते जवाद के बंगाल में प्रवेश करने की प्रबल संभावना है। हालांकि तटीय इलाकों में हवा की गति 35-45 किमी प्रति घंटे होगी। हवा की अधिकतम गति 55 किमी प्रति घंटा हो सकती है। ऐसा अलीपुर मौसम विभाग ने कहा है।


बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के तेज होने से कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में शनिवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार कोलकाता में भी छिटपुट से हल्की बारिश की संभावना है। शनिवार को हल्की बारिश हुई। तटीय जिलों में भारी बारिश का अनुमान है।

Leave a Reply