ASANSOL

Asansol में अवैध टोटो बिक्री बंद करने की मांग, सड़क पर उतरे ऑटो चालक

बंगाल मिरर, आसनसोल :  ( Asansol News Today)अवैध टोटो बिक्री बंद करने की मांग पर  सोमवार को ऑटो चालक सड़क पर उतर आये।  चालकों ने बीएनआर मोड़ जीटी रोड पर पथावरोध किया । उसके बाद उन्होंने डीएम कार्यालय जाकर एडीएम को एक ज्ञापन सौंपा । इस संदर्भ में यूनियन नेता राजू अहलूवालिया ने कहा कि जिस तरह से दिन पर दिन शहर में गैर कानूनी टोटो की वृद्धि हो रही है उससे शहर में परिचालन कर रहे ऑटो चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

उन्होंने कहा कि ओके रोड , कसाई मोहल्ला , जिला अस्पताल से अदालत तक इस तरह के 52 रुट हैं जिनपर पिछले लंबे समय से ऑटो का परिचालन हो रहा है । लेकिन अब इन रुटों पर टोटो चालकों के घुस जाने से रोजाना विवाद हो रहा है । उन्होंने कहा कि कल भी एक ऑटो चालक मो . नौशाद की चालकों द्वारा इस कदर पिटाई की गई कि उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है । उन्होंने कहा कि जिस तरह से कानुन को धत्ता बताते हुए टोटो के शोरुमों के मालिक बेरोजगार नौजवानों को बरगलाकर टोटो बेच रहें हैं इसके खिलाफ उनपर अगर सात दिनों के अंदर कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो ऑटो चालक धरने पर बैठ जाएंगे ।

उन्होंने कहा कि अगर सात दिनों के अंदर इन शोरुमों को बंद नहीं किया गया तो उसके बाद ऑटो चालकों को लेकर वह खुद जाएंगे और शोरुमों पर ताला लगा देंगे । इस दौरान अगर कोई अशांति हुई तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी । उन्होंने बताया कि आसनसोल में इस तरह के 46 गैर कानूनी टोटो शोरुम है । राजू अहलूवालिया एक तरफ ऑटो चालक गाढ़ी कमाई का पैसा लगाकर हर साल सरकार को विभिन्न टैक्स देते हैं और जिनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है, वह लोग धड़ल्ले से टोटो सड़कों पर दौड़ा रहे हैं।

Leave a Reply