DURGAPUR

Durgapur से टेरर फंडिंग में छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजू को दबोचा

बंगाल मिरर, एस सिंह(क्राइम रिपोर्टर) :  ( Durgapur Latest News ) पुलिस ने टेरर फंडिंग में  दुर्गापुर के महिष्कापुर एवेन्यू से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. सूत्रों से सूचना मिलने के बाद छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय की पुलिस ने शख्स को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति का नाम राजू खान है. वह दुर्गापुर स्टील फैक्ट्री का कर्मचारी था। सोमवार की सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस उसे गिरफ्तार कर दुर्गापुर अनुमंडल न्यायालय ले गई, जहां उसने ट्रांजिट रिमांड के लिए आवेदन किया.

Durgapur से टेरर फंडिंग

 पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वह व्यक्ति एक नक्सली समूह से जुड़ा था। बंगलौर के एक जोड़े को 2013 में एक नक्सली समूह से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में जेल की सजा काट रहे हैं। छत्तीसगढ़ में पुलिस दुर्गापुर निवासी राजू खान उर्फ राजू सिंह की तलाश कर रही थी. सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद सोमवार सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पता चला है कि 2013 में गिरफ्तार दंपती के खाते से राजू खान के खाते में पैसे आते थे. पैसे दूसरी जगह भेज दिए जाते थे. 
 छत्तीसगढ़ में पुलिस एक अन्य व्यक्ति की भी तलाश कर रही है जिसके खाते में पैसे थे।राजू को जब दुर्गापुर अनुमंडल न्यायालय ले जाया गया तो दुर्गापुर अनुमंडल न्यायालय के न्यायाधीश ने उसे चार दिन के लिए ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया.

चंडीदास बाजार में उसका एक ड्राई फास्ट फूड का दुकान है, जिस का संचालन उसका बेटा किया करता है.आरोपी के खिलाफ केस संख्या 567/13 तिथि 25 दिसंबर 2013 को भादवि की धारा संख्या 17,40 यूएपीए एक्ट 1967 एंड एडिंग सेक्शन 419 आईपीसी 66 सी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस इस संदर्भ में आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंचे रायपुर के डीएसपी (क्राइम ) विश्व दीपक त्रिपाठी ने बताया कि वर्ष 2013 के नक्सली संगठनों के साथ आर्थिक लेनदेन मामले में आरोपी राजू खान का नाम सामने आया था. तभी से आरोपी फरार था, आरोपी के गिरफ्तारी के लिए विभिन्न सोर्स एवम खुफिया खुफिया जानकारी संग्रह करने के बाद रविवार की देर संध्या दुर्गापुर पुलिस के सहयोग से आरोपी को दुर्गापुर के स्टील टाउनशिप इलाके से गिरफ्तार किया गया

Leave a Reply