BARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

Asansol Toll Tax में 3 गुणा तक की वृद्धि

बंगाल मिरर, काजल मित्रा, सालानपुर: : पश्चिम बंगाल – झारखंड बॉर्डर स्थित पश्चिम बर्द्धमान जिला परिषद के  रूपनारायनपुर टोल प्लाजा पर अचानक टोल टैक्स में तीन गुना तक की वृद्धि करने से वाहन चालकों में आक्रोश है। जानकारी के मुताबिक इस टोल टैक्स पर पहले चार पाहिया वाहन के लिये 10 रुपये, छह पहिया वाहन के लिये 25 रुपए, दस पाहिया वाहन के लिए 50 रुपये एंव बारह पहिया वाहन समेत सभी भारी वाहनों के लिए 100 रुपए टोल टैक्स वसूली जाती थी।


 अचानक टोल टैक्स में तीन गुनी वृद्धि कर चार पाहिया वाहन के लिये 30 रुपये, छह पहिया वाहन के 70 रुपये वसूली की जा रही है। इसके अलावा दस पहिया एवं बारह पाहिया वाहन समेत सभी भारी वाहनों के लिए 120 रुपये टोल टैक्स की वसूली की जा रही है। अचानक टोल टैक्स में तीन गुना वृद्धि किये जाने के कारण वाहन चालकों एवं टोल टैक्स कर्मचारियों के बीच कई बार झड़प हुई। वहीं सबसे ज्यादा परेशान आसपास के गांव के लोग हो रहे हैं। 


वाहन चालकों ने बताया कि पहले ही कोरोना संक्रमण के दौरान वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि जिस सड़क के लिये टैक्स वसूली की जा रही है। वह सड़क जर्जर अवस्था में है। वाहन चालकों ने बताया कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमत में बढ़ोत्तरी के कारण मालवाहक वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। वहीं अब टोल टैक्स में वृद्धि कर, वाहन चालकों विशेष रूप से भारी वाहन चालकों के लिये परेशानी को बढ़ा दिया गया है।


 इस संबंध में जिला परिषद सदस्य मोहम्मद अरमान ने कहा कि टोल प्लाजा जिला परिषद के अधीन है और यह एक निजी कंपनी द्वारा चलाया जाता है, उन्हें टैक्स वृद्धि की सही राशि की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि टैक्स की वृद्धि को लेकर एक बैठक की गयी थी और टैक्स की वृद्धि भी की गई है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर जिला परिषद अध्यक्ष से बातचीत की जायेगी। ताकि वाहन चालकों की समस्याओं का समाधान संभव हो सके।

Leave a Reply