ASANSOLधर्म-अध्यात्म

Asansol महावीर स्थान के स्थापना दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम

बंगाल मिरर, आसनसोल:Asansol महावीर स्थान के स्थापना दिवस पर विभिन्न आयोजन। सार्वजनीन दुर्गापुजा महाबीर स्थान अखाड़ा कमिटि की तरफ से आसनसोल के जीटी रोड के किनारे स्थित महाबीर स्थान मंदिर परिसर मे एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे
संस्था के अध्यक्ष श्री सोमनाथ गोराई, कार्यकारिणी अध्यक्ष रविन्द्र पसारी, सचिव अरविंद साव, कोषाध्यक्ष विवेक वर्णवाल, अंकित खेतान, अरुण शर्मा, विनोद गुप्ता, मनोहरभाई पटेल, अशोक अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, भुनेश भगत, श्री संजय जालान,दीपक भगत, सुरेन्द्र वर्णवाल, श्री विश्वजीत साहा, कुमारजीत साव, राजेश गुप्ता, विशाल जालान , मनीष गुप्ता आदि सदस्यगण उपस्थित रहें । साथ ही मुख्य पुरोहित सौरभ मिश्रा के तत्वावधान मे सभी पूजा किया गया ।

इस संदर्भ में सोमनाथ गोराई ने कहा कि आज महाबीर स्थान मंदिर के 132वें स्थापना दिवस के अवसर पर इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है जिससे किसी को रक्त की कमी के कारण जान ना गंवानी पड़े । वहीं दोपहर में कंबल और अन्य शीत वस्त्र भी बांटे जाएंगे । उन्होंने बताया कि शाम को करीब डेढ़ सौ गरीब जरुरतमंदों के बीच यह सारी चीजें बांटी जाएंगी । साथ ही शाम को धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा ।

वहीं अंकित खेतान ने कहा कि आज महाबीर स्थान मंदिर का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है । पिछले दो दिनों से यहां धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं । 16 तारीख को महादेव का श्रृंगार किया गया कल अर्चना हुई और आज विशेष पूजा रखी गई है । साथ ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है । साथ ही उन्होंने कहा कि संस्कार नामक एक संस्था पिछले दो सालों से रोजाना जरुरतमंदों को खाना खिला रहा है । आज से उस संस्था की दुसरी शाखा यहां महाबीर स्थान मंदिर परिसर में खुल गई ।

Leave a Reply