ASANSOL

Asansol शहर नये साल में होगा सुंदर, नागरिकों की परेशानी का ध्यान रखकर करें व्यापार

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Today) आसनसोल में जीटी रोड के बाजार क्षेत्र के फुटपाथ पर हाकरों ने कब्जा कर लिया है. वहीं जीटी रोड के एक बड़े हिस्से पर पार्किंग जोन है। अब सड़क पर चलना आम आदमी के लिए दूभर है। ऐसे में शहर के लोगों में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है.  इसलिए इस बार आसनसोल बाजार क्षेत्र की फुटपाथ की समस्या के समाधान के लिए आसनसोल नगरनिगम ने पहल की है। 

नगरनिगम प्रशासक अमरनाथ चट्टोपाध्याय ने सोमवार को आसनसोल दक्षिण थाने से आसनसोल बाजार में राहालेन मोड़ तक हाकरों के साथ बैठक की. उस बैठक में नगर प्रशासक ने फेरीवालों को संदेश भेजकर कहा कि शहर सबका है. दुकाने लगाये व्यापार करे लेकिन सड़क पर कब्जा नहीं करना चाहिए। व्यापार के लिए दुकानों को छोटा करने की जरूरत है। जगह खुली रखनी चाहिए ताकि लोग आसानी से बाजार में चल सकें। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि एम्बुलेंस सहित अन्य वाहन सड़क पर सामान्य रूप से यात्रा कर सके।

उन्हें इस पर नजर रखनी होगी ताकि कहीं से कोई शिकायत न आए। नगर प्रशासक ने हाकरों को स्पष्ट निर्देश दिया कि यदि निर्देश का पालन नहीं किया गया तो नगर प्रशासन कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होंगे
 प्रशासक ने कहा, ”नए साल में हम सुंदर आसनसोल देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.” आसनसोल दक्षिण थाने से राहालेन समेत अन्य जगहों के फुटपाथ पर हाकर हैं. उन्हें बताया गया है कि न क्या करना चाहिए। बाजार में फल-सब्जी बेचने वालों को भी बताया गया है। निर्देशों का पालन नहीं करने पर पुलिस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि  जल्द ही बैठक की जाएगी। बैठक में पुलिस के अलावा जिला आरटीओ, पश्चिम बर्दवान जिला आईएनटीटीयूसी के जिलाध्यक्ष अभिजीत घटक, तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश नेता वी शिवदासन और दासू, बस व मिनीबस एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल होंगे. वहां चर्चा कर सभी की राय से आसनसोल को सुंदर बनाने की योजना बनाई जाएगी।।बैठक के बाद फेरीवालों की ओर से पप्पू कुमार ने कहा कि नगर प्रशासक के साथ बैठक हो चुकी है. उन्होंने हमें कुछ निर्देश दिए। हम उनका पालन करेंगे।

Leave a Reply