LatestWest Bengal

Asansol समेत 5 नगरनिगम में 22 जनवरी, बाकी नपा में 27 फरवरी को आयोग चाहती है चुनाव, हाईकोर्ट को बताया

बंगाल मिरर, कोलकाता : कोलकाता के बाद राज्य चुनाव आयोग Asansol समेत 5 नगरनिगम में 22 जनवरी, बाकी नपा में 27 फरवरी को आयोग चाहती है चुनाव, हाईकोर्ट को बताया र रहा है. आयोग के मुताबिक राज्य की 110 नगर पालिकाओं में से आसनसोल, हावड़ा, सिलीगुड़ी, बिधाननगर 22 जनवरी और 27 फरवरी को मतदान होगा. 

इसके संकेत दिए गए हैं. राज्य की कुल 112 नगर पालिकाओं में से 111 नगर पालिकाओं में मतदान होगा। इसमें पांच नगर निगम और 107 नगर पालिकाएं हैं। कुछ दिन पहले कलकत्ता नगर निगम में मतदान हुआ था। कलकत्ता उच्च न्यायालय चाहता था कि आयोग को पता चले कि शेष नगर पालिकाओं में मतदान कब होगा। कोर्ट ने 23 दिसंबर तक संभावित तारीख की घोषणा करने का निर्देश दिया था।


आयोग ने गुरुवार को अदालत में हलफनामा पेश किया और शेष नगर पालिकाओं के लिए संभावित मतदान तिथियों की घोषणा की। आयोग ने अदालत से कहा कि वह दो बार मतदान करना चाहता है। वे पहले चरण में पांच नगर पालिकाओं में और दूसरे चरण में शेष नगर पालिकाओं में मतदान करने की सोच रहे हैं। आयोग के मुताबिक हावड़ा, बिधाननगर, सिलीगुड़ी, आसनसोल और चंदननगर में 22 जनवरी को मतदान हो सकता है. और बाकी नगर पालिका के वोट 28 फरवरी को।


कोलकाता चुनाव के दिन की घोषणा के तुरंत बाद, दो जनहित याचिका के मामले पूछे गए, राज्य के शेष जिलों में 111 नगर पालिकाओं में चुनाव कब होंगे? राज्य इस संबंध में देर क्यों कर रहा है? कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने तब राज्य से यह प्रश्न पूछा था। गुरुवार को जब यह मामला कोर्ट में आया तो राज्य चुनाव आयोग ने शपथ पत्र के साथ राज्य की बाकी नगरपालिकाओं के लिए मतदान की संभावित तारीख की घोषणा की.

Leave a Reply