ASANSOLASANSOL-BURNPURKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

Asansol तो कटेगा 40-50 फीसदी पार्षदों का टिकट ! पूर्व पार्षदों की नींद उड़ी, हैवीवेट भी सूची में

बंगाल मिरर, आसनसोल: Asansol क्या कट रहा है 50  पार्षदों का टिकट ! राज्य चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट को बताया है कि आसनसोल समेत पांच नगरनिगम का चुनाव 22 जनवरी को कराना चाहती है । आयोग के इस हलफनामे की खबर के साथ ही शिल्पांचल में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है । इसके साथ ही टिकट के लिए आपाधापी मची है कोलकाता से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र के अनुसार आसनसोल नगर निगम के 50 फीसदी पार्षदों का टिकट कर सकता है। वही सबसे ज्यादा कटौती आसनसोल उत्तर विधानसभा में होने की बात कही गई है। दावा कितना सच साबित होता है यह तो चुनाव घोषणा और तृणमूल कांग्रेस द्वारा आधिकारिक सूची जारी करने के बाद ही पता चलेगा लेकिन फिलहाल इस खबर ने पूर्व पार्षदों की नींद उड़ा दी है।

आसनसोल नगरनिगम का चुनाव एक साल से अभी अधिक समय से लंबित है । फिलहाल नगरनिगम का संचालन राज्य सरकार द्वारा नियुक्त प्रशासनिक बोर्ड द्वारा किया जा रहा है । आसनसोल नगरनिगम टिकट को लेकर नेताओं की भाग में कुल 106 वार्ड हैं । जो दस बोरो के अंतर्गत है । पहले से ही टिकट के लिए नेता कोलकाता तक के चक्कर काट रहे थे । अब अब चुनाव की सुगबुगाहट से यह रेस और तेज हो गई है । कोई नेता अपकार गार्डेन , कोई इस्माइल , कोई पचगछिया , कोई कुल्टी तो कोई चेलीडांगा जा रहा है । यहां से भी संतुष्टि नहीं हो रही है तो कोलकाता पहुंच जा रहे हैं ।

दैनिक का दावा है कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार आसनसोल उत्तर विधानसभा से करीब 70 फीसदी सीटिंग पार्षदों की टिकट कटेगी । इसमें कई हैवीवेट पार्षद हैं । वहीं 106 वार्ड में बात करें तो करीब 40 से 50 सीटिंग पार्षदों की टिकट कट जाएगी । इस बार तृणमूल की ओर से नये लोगों को मौका दिया जायेगा । उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा होगी । हालांकि इस पार्षदों के चयन में उनके क्षेत्र में हुए कामों से लेकर विभिन्न पहलुओं पर जांच की गयी थी , जिसकी पूरी रिपोर्ट तृणमूल के हाई कमान के पास है । तृणमूल कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व फिलहाल इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से कतरा रहा है उनका कहना है कि जो भी फैसला लेगी वह पार्टी हाईकमान लेगी।

Leave a Reply