KULTI-BARAKAR

वार्ड 59 में सामाजिक कार्य कर रहे जाकिर हुसैन

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- जैसे जैसे आसनसोल नगर निगम चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, सभी पार्टी दल के प्रत्यासी अपने अपने वार्डों मे वोटरों को लुभाने के लिए उन तक पहुँच रहे है। कांग्रेस नेता एवं नियामतपुर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के संस्थापक जाकिर हुसैन विभिन्न समाजसेवी कार्य में लगे हुए हैं।

कभी छठ तलाब की सफाई कभी किसी विद्यालय बिल्डिंग के निर्माण, छात्रों के लिए कंप्यूटर। इसके साथ किसी भी लड़की की शादी के लिए कमदद या फिर किसी के देहांत हो जाने पर की मदद। ऐसे अनेक कार्य में श्री जाकिर हमेशा लगे रहते हैं। इसके साथ साथ 24 घंटा मुफ़्त एंबुलेंस सर्विस भी करके रखे हैं। सोमवार आसनसोल नगर निगम वार्ड 59 के मदरसा मोहल्ला अब्दुल रशीद फ्री प्राइमरी स्कूल मे विद्यालय परिषद ने कंप्यूटर क्लास का उद्घाटन जाकिर हुसैन के हाथों से करवाया एवं उसके साथ-साथ वार्ड 59 के ही ब्रह्मचारी मंदिर के नजदीक छठ घाट तलाब का पूर्ण निर्माण जाकिर हुसैन ने ही नारियल फोड़कर किया।


जाकिर हुसैन ने कहा कि इससे पहले भी छठ पर्व के अवसर पर इस घाट की सफाई जेसीबी द्वारा मैने किया था। पर स्थानीय लोगों ने कहा कि छठ घाट की सफाई के साथ-साथ इसका मरम्मत भी करवाने की मांग की, तो हमने हामी भर दी और छठ घाट के पूर्ण निर्माण के लिए आज से काम चालू कर दिया है यह काम हमारी संस्था नियामतपुर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के द्वारा किया जा रहा है। इसके साथ ही जाकिर हुसैन ने आश्वासन दिया की हमारी संस्था द्वारा मदरसा मोहल्ला के अब्दुल रशीद फ्री प्राइमरी स्कूल की ऊपरी मंजिला मरम्मत का कार्य भी बहुत जल्द शुरू करेंगे।


नियामतपुर एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी के बिल्डिंग में 2 जनवरी को मुफ्त नेत्र जांच एवं ऑपरेशन कैम्प लगाया जायेगा, जिसमें उन सभी मोतियाबीन रोगयों के लिए आंखों की जांच एवं लेंस तथा ऑपरेशन मुफ्त में की जायेगी।

Leave a Reply