COVID 19West Bengal

West Bengal Omicron Alert : पाबंदी बढ़ाने की तैयारी मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

बंगाल मिरर, कोलकाता : West Bengal Omicron Alert : पाबंदी बढ़ाने की तैयारी मुख्यमंत्री ने दिए संकेत। कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्राॅन के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में एक बार फिर से सख्ती बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। हालाँकि पूरी स्थिति पर समीक्षा के बाद 3 जनवरी से राज्य सरकार फैसला लेगी। बुधवार को प्रशासनिक बैठक से सीएम ममता बनर्जी में इसी तरफ संकेत किया।

West Bengal Omicron Alert

कोलकाता में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन हो सकता है। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल व कॉलेजों को कुछ समय के लिए बंद किया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन से कहा कि स्थिति देखकर कुछ दिनों के लिए स्कूल व कॉलेज बंद कर दें। उन्होंने कहा कि जरूरत हो तो लोकल ट्रेन की संख्या कम की जाए, लेकिन अभी गंगासागर मेला है तो फिलहाल इस तरह का कोई फैसला नहीं लें। मुख्य सचिव से कहा कि पचास फीसदी कर्मचारियों को बुलाया जा सकता है या नहीं, यह भी देखें।

विदेशी उड़ानों पर फैसला जल्द

सीएम ने मुख्य सचिव से कहा कि बाहर से आने वाली फ्लाइट के लिए क्या किया जा सकता है, इसे वे स्वयं ध्यान से देखें। विदेश में आने जाने वालों में अधिक कोलकातावासी हैं। उन्होंने मुख्य सचिव से पूछा कि कोलकाता में 1 या 2 जनवरी को छोड़कर 3 जनवरी से क्या किया जाए, इस पर वे गंभीरता से विचार करें। उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव नारायण स्वरूप निगम से जानना चाहा कि अभी कोरोना की क्या स्थिति है ? इसके जवाब में निगम ने कहा कि संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। खासकर कोलकाता व आसपास के शहरों में संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से जो फ्लाइटें आ रही हैं इससे संक्रमण बढ़ रहा है। इसके बाद स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने कहा कि जितने बाहर से यात्री आ रहे हैं उनका आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाता है।

पहले सेकेण्ड डोज दे, फिर बूस्टर

सीएम ने केंद्र पर भी नाराजगी जतायी और कहा कि अभी भी राज्य में कम से कम 40 फीसदी लोगों का सेकेंड डोज पूरा नहीं हुआ है और बूस्टर डोज की बात की जा रही है। बता दें कि 3 तारीख से बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू हो रहा है। सीएम ने कहा कि पहले केंद्र से आप कहें कि सेकेंड डोज की पूरी व्यवस्था करे।

Leave a Reply