LatestWest Bengal

West Bengal में 3 से आंशिक लॉकडाउन की आशंका ! मंत्री संक्रमित, दुआरे सरकार स्थगित

बंगाल मिरर, कोलकाता: राज्य (West Bengal)में फिर से आंशिक लॉकडाउन( lockdown)लागू होने की आशंका है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अलग-अलग मामलों में फिर से प्रतिबंध जारी हो सकते हैं। राज्य में विभिन्न उत्सव ए‌वं मेला बंद हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि यह प्रतिबंध 3 जनवरी से लागू होने की संभावना है। वहीं राज्य के बिद्युत मंत्री अरूप विश्वास (Aroop Biswas)  कोरोना संक्रमित हो गये हैं। 

cyclone fence in shallow photography
Sample Photo by Travis Saylor on Pexels.com


राज्य सरकार ने 1 जनवरी से 7 जनवरी तक ‘छात्र सप्ताह’ ( students week) घोषित किया है। इसी के तहत 3 जनवरी को नेताजी इंडोर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी वहां जाना था। राज्य सरकार ने बदली हुई परिस्थितियों में कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला किया है। नेताजी इंडोर स्टेडियम में सोमवार को होने वाला स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड समारोह रद्द कर दिया गया है। तो क्या राज्य सरकार फिर से आंशिक लॉकडाउन के रास्ते पर चलने की सोच रही है? यह सवाल अब अलग-अलग हलकों में घूम रहा है।

छात्र सप्ताह एकमात्र रद्द कार्यक्रम नहीं है। राज्य सरकार रविवार से दुआरे सरकार  कार्यक्रम शुरू करने वाली थी। इस बार पूरे राज्य में 80,000 शिविर होने वाले थे। राज्य सरकार ने दुआरे  सरकार कार्यक्रम को फिलहाल के लिए स्थगित करने का भी फैसला किया है। राज्य के लोगों को इस दुआरे सरकार 24 परियोजनाओं का लाभ मिलना था लेकिन जिस दर से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार ऐसे शिविर न केवल घातक बल्कि घातक भी हो सकते हैं।

गौरतलब है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताते हुआ कड़े प्रतिबंध के संकेत दिये थे। गौरतलब है कि बीते 48 घंटे में ही राज्य में पांच हजार से ही अधिक कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। जिसके बाद से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। नये वर्ष को लेकर दो दिन की राहत दी गई थी। 

Leave a Reply