AMC POLLASANSOL

ASANSOL कांग्रेस समेत पांच उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

बंगाल मिरर, देव भट्टाचार्य, आसनसोल: आसनसोल प्रत्याशी के नामांकन के एक दिन बाद मंगलवार को 5 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया.  उनमें से एक राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से है, एक जनता दल (यूनाइटेड) से है और अन्य तीन गैर-पार्टी उम्मीदवारों से हैं।  पिछली 106 सीटों पर तृणमूल ने सभी केंद्रों पर उम्मीदवार उतारे लेकिन भाजपा चार वार्डों में उम्मीदवार नहीं उतार सकी.  इसी तरह, वाम मोर्चा दोन सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतार सका, हालांकि, सबसे खराब स्थिति राष्ट्रीय कांग्रेस में है।  वे 106 सीटों में से केवल 55 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।  आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस बार कुल 465 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था. 5 का नामांकन रद्द होने के बाद 460 बचे है।

मंगलवार को दिन के दौरान आसनसोल नगर निर्वाचन अधिकारी या एमआरओ अभिज्ञान पांजा के नेतृत्व में प्रत्येक नामांकन की जांच की गई।  वार्ड नंबर 79 के कांग्रेस प्रत्याशी दीपमाला पाल के नामांकन को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने दो जगह से नामांकन किया था  जनता दल यूनाइटेड के वार्ड नंबर 77 से महेंद्र यादव का नामांकन गलत बताकर खारिज कर दिया गया . 

इसी तरह आसनसोल उत्तर के वार्ड नंबर 22 और कुल्टी के वार्ड नंबर 70 और 105 में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर दिए गए हैं.  आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस की ओर से 106, वाम मोर्चे से 104 नामांकन, कांग्रेस से 55 नामांकन और भाजपा की ओर से 102 नामांकन सही पाए गए.  जिला कांग्रेस अध्यक्ष देबेश चक्रवर्ती ने कहा कि दीपमाला पाल हमारी ओर से दूसरे वार्ड में उम्मीदवार बनी रहीं।  एक वार्ड से उनका नाम रद्द कर दिया गया है क्योंकि हमने उनके नाम पर पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं दिया था।

Leave a Reply