ASANSOLBusinessCOVID 19

आसनसोल बाजार में बेवजह घूमने पर देना होगा फाइन, जिले में फिर एक हजार संक्रमित

बंगाल मिरर, आसनसोल: पश्चिम बर्दवान जिला में कोरोना संक्रमण कमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में जिला में कोरोना के 1006 नये मरीज पाए गए है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर कार्य कर रहा है। इसकी रोकथाम को ध्यान में रखते हुए एक ओर जहां जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरतने लगी है।

आसनसोल बाजार

कोरोना प्रभावित इलाकों को चिन्हित कर जिला प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन की घोषणा प्रारंभ कर दी है। शनिवार को जिला में आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के 8 वार्डों के 9 इलाकों एवं दुर्गापुर नगर निगम के 3 वार्डों के इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया।

वहीं बाजार इलाके में भीड़ को नियंत्रण को लेकर शनिवार को एसडीओ कार्यालय में एसडीओ सदर अभिज्ञान पांजा की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न चेम्बर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों को लेकर बैठक की गयी। बैठक में एसीपी सेंट्रल मानवेन्द्र दास, थाना प्रभारी अभिजीत चैटर्जी आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल पश्चिम बर्दवान जिला फेडरेशन ऑफ कॉमर्स एण्ड इंन्द्रस्ट्रीज के जगदीश बागड़ी, अनिल जालान, गुरुविन्द्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

आसनसोल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने पत्रकारों को कहा कि प्रशासन की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि बाजार इलाके में बेवजह घूमने पर 500 रुपया फाइन लगाने की बात कही गयी है। नरेश अग्रवाल ने आम जनता से अपील किया कि बेवजह घर से बाहर न जाये। कार्यालय का काम घर से बैठकर करें।

वहीं उन्होंने कहा कि आसनसोल, रानीगंज, जामुड़िया और कुल्टी क्षेत्र में अलग-अलग दिन बाजार बंद रखा जाता है। आसनसोल में गुरुवार को बाजार के गार्मेट और ग्रोसरी की दुकान बंद रहती है। वहीं शुक्रवार को मोटर पार्ट्स की दुकानें बंद रहती हैं। इस विषय पर उन्होंने कहा कि आसनसोल बाजार में गार्मेंट्स और ग्रोसरी की दुकानों को अलग-अलग दिन बंद करने की बात कही है। इस पर उन्होंने कहा कि इसे लेकर व्यवसायियों को लेकर बैठक कर ठीक कर लिया जाएगा।

Leave a Reply