ASANSOLPANDESWAR-ANDAL

ECL के ओसीपी से कोयला चोरी, डंपर समेत दो गिरफ्तार

बंगाल मिरर, अंडाल : ECL के ओसीपी से कोयला चोरी ( Coal Theft ), डंपर समेत दो गिरफ्तार। कोयले की चोरी से इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर कोयले से लदा डंपर भी जब्त किया है। घटना कजोरा के जामबाद ओपन कास्ट माइन में हुई।
ईसीएल के तहत निजी आउटसोर्स खदानों से कोयला चोरी के आरोप फिर लगे। घटना को लेकर राजनीतिक तनाव शुरू हो गया है।

ओसीपी से कोयला चोरी


सूत्रों के अनुसार जामबाद ओपन पिट माइन (पैच) से कोयला चोरी की सूचना मिलने के बाद सोमवार दोपहर करीब 2 बजे अंडाल पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटना में शामिल होने के आरोप में राम सिंह और उत्तम स्वर्णकार को गिरफ्तार किया तथा कोयला लदी एक लॉरी भी जब्त की है। ट्रक से 18 मीट्रिक टन कोयला बरामद किया गया। गिरफ्तार दोनों को मंगलवार को दुर्गापुर अनुमंडल न्यायालय में पेश किया गया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें चार दिनों के लिए हिरासत में लेने के लिए कहा जाएगा।

Asansol खदान में रात भर फंसा रहा किशोर, घंटों चला रेस्क्यू अभियान, आज सुबह निकाला गया

कंपनी की ओर से अंडाल थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत कंपनी के साइडिंग इंचार्ज उज्ज्वल दास ने दर्ज कराई थी। कंपनी के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि दोपहर करीब 2.30 बजे पैच के अंदर एक लॉरी में कोयला लोड होने का संदेह था। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने छापेमारी कर दो लोगों को पकड़ा था। माकपा नेता तुफान मंडल ने कहा कि सिर्फ कोयला जब्त करना ही काफी नहीं है। उन्होंने घटना के पीछे कौन है इसकी जांच की भी मांग की।

बताया जा रहा है कि बड़े पैमाने पर भले ही सिंडिकेट के माध्यम से कोयला चोरी बंद है, लेकिन स्थानीय स्तर पर सांठगांठ कर विभिन्न क्षेत्रों में कोयला चोरी की जा रही है। इसमें काफी लोगों की मिलीभगत है, जामबाद मामले में भी कई बड़ी मछलियों के शामिल होने की चर्चा है।

Coal Smuggling Case : ईडी को हाईकोर्ट की फटकार

Leave a Reply