ASANSOL

Vaccination in Schools : विद्यार्थियों में दिख रहा उत्साह

बंगाल मिरर, आसनसोल : कोरोना से बचाव के लिए किशोरों को अधिक से अधिक वैक्सीन दिया जा सके, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन द्वारा विभिन्न स्कूलों में कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इससे स्कूलों में विद्यार्थी काफी संख्या में वैक्सीन लेने के लिए आ रहे है। बहुत से लोग कोरोना संक्रमण के कारण जिला अस्पताल में जाने से अभिभावक बच्चों को ले जाने में कतरा रहे हैं। स्कूलों में शिविरों का आयोजन काफी सफल साबित हो रहा है।

Vaccination in Schools

 आसनसोल के जोहरमल जालान स्कूल में शनिवार को वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया। स्कूल की प्रधानाध्यापिका इंद्राणी चट्टोपाध्याय ने बताया कि स्कूल में कुल 93 विद्यार्थियों को वैक्सीन दी गई। इस मौके पर स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक प्रणब कुमार विश्वास, अनुज कुमार सिंह, बेचन प्रसाद, उपेन्द्र प्रसाद आदि मौजूद थे।


इसके पहले बीते सप्ताह कन्यापुर स्थित आसनसोल डीएवी पब्लिक स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप गुरुवार को संपन्न हुआ। स्कूल की प्रिंसिपल डा. कल्याणी नायक ने बताया कि स्कूल के करीब पांच सौ विद्यार्थियों को वैक्सीन दी गई। यहां सभी ने काफी उत्साह के साथ वैक्सीन लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं तथा कर्मियों ने पूरा सहयोग किया। उन्होंने अपील किया कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है। वह सभी वैक्सीन लें और कोरोना से बचाव के दिशा निर्देशों का पालन करें। वहीं इंडिया इंटरनेशनल स्कूल में भी इसके पहले वैक्सीनेश कैंप आयोजित किया गया था। वहां भी बच्चों ने उत्साह के साथ वैक्सीन लिया। स्कूल के निदेशक एके शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी सतर्क रहें। सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

West Bengal : विवाद के बाद नियुक्ति प्रक्रिया होल्ड, टीएमसी उतरी बचाव में

Leave a Reply