Bihar-Up-JharkhandKULTI-BARAKARWest Bengal

Asansol पुलिस के साथ Jharkhand में हंगामा, कोयला तस्करी की जांच करने गई थी

https://youtube.com/shorts/xShWJNJqFRw?feature=share

बंगाल मिरर, एस सिंह/ संजीव यादव: कोयला तस्करी के मामले में जांच के लिए झारखंड गई आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के साथ हंगामा और दुर्व्यवहार किया गया। झारखंड के धनबाद जिले के गलफरबाड़ी मुगमा ओपी क्षेत्र के राजपुरा में एनएच दो पर स्थित एक अवैध कोयला डिपो में नोटिस देने पहुंची ADPC की कुल्टी थाना पुलिस के साथ रविवार को दुर्व्यवहार कर धमकियां दी गयीं ।

डिपो संचालक और उसके गुर्गों ने पुलिस टीम का विरोध कर हंगामा मचाते हुए दुर्व्यवहार किया। कुल्टी पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत गलफरबाड़ी ओपी पुलिस से की , लेकिन उसने मामला दर्ज नहीं किया । इसके बाद कुल्टी पुलिस लौट आई।

ADPC सूत्रों ने बताया कि रविवार की दोपहर ढाई बजे कुल्टी थाना पुलिस राजपुरा स्थित कोयला डिपो के संचालक को सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत नोटिस देने गई थी. गलफरबाड़ी ओपी में संचालक को बुलाया गया। वहां उसने नोटिस लेने से इंकार कर दिया । इसके बाद अधिकारी कोयला डिपो पर नोटिस चिपकाने पहुंचे । इस दौरान वहां मौजूद डिपो संचालक और उसके लोगों ने कुल्टी पुलिस के साथ दुर्व्यवहार कर किया । पुलिस वालों को धमकाया भी गया । वहां से पुलिस गलफरबाड़ी ओपी लौट आयी . उसने स्थानीय पुलिस से घटना की बाबत शिकायत की । आरोप है कि पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया । गिरफ्तार चालकों ने दी है।

गौरतलब है कि आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की कुल्टी और सालनपुर थाना ने बीते 3 दिनों के दौरान 32 अवैध कोयला लदे ट्रक पकड़े थे . 20 चालक भी गिरफ्तार किये गये थे। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने छह चालकों को न्यायालय में प्रस्तुत कर पांच दिन की रिमांड ली थी कुल्टी थाना पुलिस ने रिमांड अवधि में पूछताछ के दौरान कोयला तस्करों और कोयला के बारे में जानना चाहा । चालकों ने कुल्टी पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं । यह बताया कि किस – किस भट्ठे से कोयला लोड किया गया था ।इसी सिलसिले में रविवार को कुल्टी पुलिस नोटिस देने और जांच के लिए राजपुरा पहुंची थी ।

Leave a Reply