PANDESWAR-ANDAL

ANDAL DVC में रोजगार और प्रदूषण नियंत्रण की मांग पर प्रदर्शन

बंगाल मिरर,अंडाल: ( ANDAL NEWS) अंडाल के डीवीसी में सोमवार को, डीवीसी स्थानीय ग्रामीणों ने यह दावा करते हुए विरोध करना शुरू कर दिया कि क्षेत्र में प्रदूषण फैल रहा है और आसपास के क्षेत्र के निवासियों को प्रदूषण से परेशान हो रही है। प्रदर्शनकारियों ने दिन में कई ओवरलोड वाहनों को रोका।

उनका दावा है कि हमने डीवीसी अधिकारियों को जमीन दी है और उस जमीन पर दुर्गापुर स्टील और थर्मल पावर प्लांट बनाया गया है और फैक्ट्री और उस थर्मल पावर प्लांट की राख को हर जगह फैलाकर इलाके का प्रदूषण बढ़ा रहे हैं. साथ ही 10 किलोमीटर के दायरे में माल ढोने वाले ओवरलोड वाहनों के क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर कचरे का ढेर लगा रहे हैं. नतीजा यह है कि एक तरफ जहां क्षेत्र का प्रदूषण बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ अतिरिक्त माल ढोने वाले वाहनों के लिए सड़कें खराब की जा रही हैं.

साथ ही उनकी मांग है कि जिन वाहनों को माल परिवहन के लिए वहां ले जाया गया है, उन्हें बाहर से ले जाया गया है जिससे क्षेत्र में रोजगार नहीं मिल रहा है. नतीजतन एक तरफ बेरोजगारों का रोजगार नहीं हो पा रहा है और उसी तरह क्षेत्र के खेतों व घाटों को फ्लाई ऐश की छाई से भरा जा रहा है. इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सोमवार को रोजगार और प्रदूषण नियंत्रण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।  प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि अगर इन मुद्दों पर तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो वे भविष्य में एक बड़ा आंदोलन करने से नहीं हिचकिचाएंगे।

Leave a Reply