AMC POLLASANSOL

Asansol हर बूथ में CCTV, रहेंगे आर्म्ड फोर्स

बंगाल मिरर, आसनसोल: (Asansol Municipal Election 2022) आसनसोल नगर निगम चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने को लेकर सभी भूतों की निगरानी सीसीटीवी से कराई जाएगी और सशस्त्र बल तैनात रहेंगे। राज्य चुनाव आयोग चुनाव आयोग के निर्देश पर नगर निगम के सभी 106 वार्ड के सभी 1182 बूथ र आर्म्ड फोर्स की तैनाती के साथ सीसीटीवी लगाने की तैयारी चल रही है । गौरतलब है कि 12 फरवरी को आसनसोल नगर निगम चुनाव होना है और 14 फरवरी को मतगणना है।

18 पुलिस इंस्पेक्टर , 675 सब इंस्पेक्टर, 3142
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आर्म्ड फोर्स की नियुक्ति चुनाव के लिए की गयी है। इसके साथ ही एसीपी और डीसीपी भी मोर्चा संभालेंगे राज्य के विभिन्न जिलों से पुलिस की टीम बुलाई गयी है . सोमवार को पूरी टीम पहुंच जायेगी । इन्हें निगम इलाके के विभिन्न थाना अन्तर्गत स्कूल व कॉलेजों में रखने की व्यवस्था की गयी है ।

हर बूथ के अंदर सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य जल्द अ शुरू हो जायेगा . आसनसोल पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए कंट्रोल रूम में 1182 बूथों के सीसीटीवी की निगरानी की जायेगी . हालांकि बूथ के बाहर कोई सीसीटीवी नहीं होगा । कुल 106 वार्डों के लिए पांच जनरल ऑब्जर्वर और दो स्पेशल ऑब्जर्वर की नियुक्ति पहले ही की जा चुकी थी मंगलवार तक सभी ऑब्जर्वर आ जायेंगे . कोलकाता के बाद राज्य में सबसे बड़ा नगर निगम आसनसोल में 12 फरवरी को चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासन की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है चुनाव के मद्देनजर पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है विभिन्न इलाकों में सघन जांच अभियान चलाए जा रहे हैं

Leave a Reply