ASANSOL

Indian Railway में 2.50 लाख से अधिक पद खाली

उत्तर रेलवे में 37,436 , पूर्व रेलवे में 28,204 पद रिक्त

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( Indian Railway ) रेलवे के विभिन्न जोन में लाखों पद रिक्त है। रेलवे में सक्रिय यूनियनों का आरोप है कि मेंटेनेंस समेत रेलवे के विभिन्न स्तरों पर कई रिक्तियों से काम बाधित हो रहा है. देशभर में रेलवे के 2,65,547 पद खाली हैं। इसमें राजपत्रित( गैजेटेड) पद भी  हैं।

DELHI, MUMBAI, CHENNAI, BIHAR, UP जानेवालों के लिए खुशखबरी


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल ही में राज्यसभा में कहा था कि रेलवे के विभिन्न जोन और रेलवे के स्वामित्व वाली कंपनियों में बड़ी संख्या में पद खाली हैं। उत्तर रेलवे में अधिकांश (37,436) अराजपत्रित अधिकारी( नन गैजेटेड) पद रिक्त हैं। उसके बाद, उस श्रेणी (28,204) में सबसे अधिक रिक्तियां पूर्वी रेलवे में थीं। राजपत्रित ( गैजेटेड)अधिकारी श्रेणी (195) में सबसे अधिक रिक्तियां उस रेलवे में हैं। विभिन्न ट्रेड यूनियनों के अनुसार, पिछले दो वर्षों में, रेलवे सुरक्षा श्रेणी सहित विभिन्न श्रेणियों में रिक्तियों की संख्या में वृद्धि हुई है। मंत्री के मुताबिक रेलवे की भर्ती प्रक्रिया जारी है . 


आंकड़ों के मुताबिक कोलकाता मेट्रो में राजपत्रित अधिकारी के 22 पद खाली हैं. 856 रिक्त अराजपत्रित पद। शहर के नए और विस्तारित मेट्रो लाइन स्टेशन का संचालन नॉर्थ-साउथ मेट्रो से स्टाफ को शिफ्ट करके किया जा रहा है। दक्षिण पूर्व रेलवे में 138 राजपत्रित, 18,847 अराजपत्रित पद खाली हैं। उत्तर सीमांत रेलवे में 112 राजपत्रित और 15677 अराजपत्रित ( नन गैजेटेड) पद खाली हैं।

read also : Indian Railway : Kalka Mail कैसे बनी Netaji Express

read also : Weather Updates : फिर बारिश का अनुमान, ठंड होगी विदा

Leave a Reply