AMC POLLASANSOL

EPIC के बिना इन दस्तावेजों से कर सकते हैं मतदान

बंगाल मिरर, आसनसोल : चुनाव फोटो पहचान पत्र (EPIC ) के न रहने पर भी अन्य 13 फोटो पहचान पत्र के साथ मतदाता अपना वोट डाल पायेंगे। आपका नाम लोटर लिस्ट में है, लेकिन किसी कारणवश आपका वोटर आईकार्ड नहीं मिल रहा है तो चिंता मत कीजिए आप वैकल्पिक दस्तावेज के साथ अपना वोट दे सकते हैं। 


 निगम चुनाव अधिकारी अभिज्ञान पांजा ने बताया कि इपिक कार्ड के नहीं रहने पर नगर निगम चुनाव में पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, पब्लिक सेक्टर या पब्लिक लिमिटेड कंपनी द्वारा अपने श्रमिकों को जारी किया गया फोटो पहचान पत्र, बैंक या पोस्ट ऑफिस की फोटो सहित पासबुक, मनरेगा का जॉब कार्ड, हेल्थ बीमा स्मार्ट कार्ड, फोटोग्राफ के साथ पेंशन के कागजात, जाति प्रमाण पत्र, ईएसआई कार्ड, सांसद, विधायक या एमएलसी को जारी आधिकारिक पहचान पत्र, 


पैन कार्ड, एनपीआर के अंतर्गत आरजीआइ द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, सचित्र दिव्यांग प्रमाण पत्र इनमें से किसी एक पहचान पत्र के होने से मतदाता बूथ पर जाकर अपना वोट डाल सकेंगे। उन्होंने बताया कि कई मतदाता ऐसे है जो समय पर अपना इपिक कार्ड नहीं खोज पाते है और नहीं मिलने पर मतदान करने नहीं जाते हैं। इसलिए चुनाव आयोग ने पहचान पत्रों की संख्या में बढ़ोतरी की है।

Leave a Reply