ASANSOL

Asansol Kingmaker रहे मंत्री मलय घटक

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol Kingmaker रहे मंत्री मलय घटक. आसनसोल नगरनिगम के पदाधिकारियों के चयन में राज्य के कानून और लोक निर्माण मंत्री सह वरिष्ठ तृणमूल नेता मलय घटक ( Moloy Ghatak ) ही किंगमेकर साबित हुए।टिकट बंटवारे में भी उनकी अहम भूमिका रही थी, वही निगम चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद पदाधिकारियों के चयन में भी उनकी ही चली। कल बैठक के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उनसे अलग से बातचीत भी की थी।  सबकुछ जैसे राज्य के कानून और लोक निर्माण मंत्री सह वरिष्ठ तृणमूल नेता मलय घटक ले गए । आसनसोल नगरनिगम के शीर्ष चार पद उनकी ही झोली में आए हैं। सभी पदाधिकारी उनके विधानसभा क्षेत्र से ही हैं।


 वहीं मेयर के लिए चुने गये बिधान उपाध्याय ( Bidhan Upadhyay, Mayor of Asansol ) फिलहाल नगरनिगम के मतदाता नहीं है। लेकिन वह उत्तर विधानसभा क्षेत्र के ही निवासी हैं। उपमेयर अभिजीत घटक ( Deputy Mayor Abhijit Ghatak ) ( Asansol Kingmaker) मंत्री के अनुज हैं, वहीं वसीम उल हक ( Deputy Mayor Wasim Ul Haque ) भी उत्तर विधानसभा क्षेत्र के ही रेलपार के वार्ड 26 के पार्षद हैं तथा चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ( Chairman Amarnath Chatterjee ) वार्ड 44 से पार्षद हैं, वह भी उत्तर विधानसभा क्षेत्र से ही है। यानि कि इस बार शीर्ष पदों में न ही कुल्टी न जामुड़िया, न रानीगंज और न ही आसनसोल दक्षिण को कुछ मिला। 2015 में आसनसोल दक्षिण से मेयर ,आसनसोल उत्तर से चेयरमैन तथा कुल्टी से उपमेयर बनाए गए थे। वहीं इसे लेकर सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना देखी जा रही है।

अब  मेयर परिषद सदस्य और बोरो चेयरमैन पर टिकीं नजरें

नगरनिगम में शीर्ष स्तर के पदाधिकारियों के चयन के बाद अब निगाहें मेयर परिषद सदस्यों और बोरो चेयरमैन पर टिक गई है। संभावना जताई जा रही है कि अब मेयर परिषद सदस्यों में आसनसोल उत्तर के बजाय अब अन्य विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों को वरीयता मिले। यह तो अब मेयर परिषद सदस्यों के चयन के बाद ही पता चल पाएगा। वहीं दस बोरो चेयरमैन तो अपने-अपने बोरो क्षेत्र के पार्षद ही होंगे। पिछले बोर्ड में आसनसोल उत्तर के दो, आसनसोल दक्षिण से दो, जामुड़िया, रानीगंज तथा कुल्टी से एक-एक मेयर परिष सदस्य थे। अब देखना है कि इस बार क्या समीकरण बैठता है।

read also : Breaking : Asansol Mayor चुने गये Bidhan Upadhyay, उपमेयर अभिजीत, वसीम उल, चेयरमैन अमरनाथ

Leave a Reply