ASANSOL

Asansol News Today : महाशिवरात्रि पर निकली शोभायात्रा आरके मिशन में Reunion, बीएनआर में चित्र मेला

बंगाल मिरर, आसनसोल: Asansol News Today : महाशिवरात्रि पर निकली शोभायात्रा आरके मिशन में Reunion, बीएनआर में चित्र मेला। रविवार को आसनसोल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया सभी कार्यक्रमों की खबरें एक साथ।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी की और से निकाली गई कलश यात्रा


प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की और से कलश यात्रा निकाली गई। मोहिशिला कालोनी के बटतला बाज़ार से कलश यात्रा निकली जो एसबी गोराई रोड के रास्ते इस्टर्न रेलवे कालोनी में स्थित योगा एंड मेडिटेशन सेंटर पहुंचकर समाप्त हुई। शोभा यात्रा के दौरान शिव भक्ति गीत से लोग झूम रहें थे। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की तरफ से यह महाशिव रात्रि आयोजन का 86वां साल था। संस्था की तरफ़ से 1 मार्च तक शिवरात्रि के मद्देनजर कई धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किये जायेंगे।

रामकृष्ण मिशन स्कूल के 1990 बैच का रीयूनियन का आयोजन


आसनसोल : रामकृष्ण मिशन स्कूल के 1990 बैच के विद्यार्थियों द्वारा रविवार को लोको स्टेडियम के समीप भुत बंगला में रीयूनियन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस रीयूनियन में नवनिर्वाचित पार्षद मौसुमी बासु, सुमन बासु, पार्थो कुंडू, कुशल मुखर्जी, रत्नदीप दे सहित 1990 बैच के सभी छात्र उपस्थित रहें। रीयूनियन में पहुंचे सुमन बासु ने कहा की 1990 बैच के सिद्यार्थी वर्तमान में उंच पदों पर आसीन हैं औत कई तो सामाजिक कार्यों में लिप्त हैं। उन्होंने कहा की यह 1990 बैच के सभी छात्र समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहें है और आगे भी करते रहेंगे।

चित्र मेला और चित्रांकन प्रतियोगित का आयोजन


आसनसोल : रविंद्र भवन के समीप रविवार को चित्र मेला का आयोजन किया गया। इस मेले का उद्घाटन प्रख्यात चित्रकार सत्येन गांगुली के पुत्र सुमित गांगुली के दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर चंद्रिमा राय चौधुरी ने कहा की आसनसोल में खाद्य, पुस्तक मेला सहित विभिन्न मेला का आयोजन होता है। लेकिन चित्र मेला का आयोजन आसनसोल में पहली बार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की चित्रकारी की और लोगो को आकर्षित करने के लिए इस मेले का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा की की उनका मकसद लोगो में चित्रकारी को लेकर जागरूक करने के साथ रुझान बढ़ाना है। उन्होंने कहा की आगे चित्रकारी को बढ़ावा देने के लिए इस तरह का आयोजन करती रहेंगी। दूसरी और रविंद्र भवन के दूसरी मंजिल पर चंद्रिमा राय चौधुरी की अगुवाई में 15 वर्ष के बच्चों के लिए चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के करीब 60 बच्चों ने हिस्सा लिया।

Leave a Reply