ASANSOL

UDAAN B2B के साथ Kodak एंड ट्रीव्यू ने टेलीविजन डिस्ट्रीब्यूशन साझेदारी की

पूर्व और उत्तर पूर्व भारत में उड़ान प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी टेलीविजंस की विस्तृत सीरीज


उड़ान की मजबूत पहुंच, वितरण के लिए ई-कॉमर्स विशेषज्ञता और लागत प्रभावी तरीके से ग्राहकों तक पहुंचेंगे कोडक और ट्रीव्यू

बंगाल मिरर, 03 मार्च, 2022: क्यूथ्री वेंचर्स, कई वैश्विक और घरेलू इलेक्ट्रॉनिक ब्रांडों को ओमनी-चैनल पूर्ति, वितरण और बाजार के विकास में एक्सीलेंस की पेशकश करते हुए भारत के सबसे बड़ी कंपनी, ने आज अपने कोडक और ट्रीव्यू ब्रांड के टेलीविजंस के लिए एक नई वितरण (डिस्ट्रीब्यूशन) साझेदारी की घोषणा की। इस नई साझेदारी के हिस्से के रूप में, कोडक और ट्रीव्यू के टीवी की विस्तृत रेंज भारत के सबसे बड़े बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) ईकामर्स प्लेटफॉर्म उड़ान प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराई जाएगी। इससे इन टीवी की रेंज को एक नया और बड़ा थोक वर्ग मिलेगा।

UDAAN B2B


 
क्यूथ्री वेंचर्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री के लिए रिटेल, सप्लाई चेन, वेयरहाउसिंग सुविधा, वितरण और थोक क्षमताओं का एक पूर्ण स्पेक्ट्रम प्रदान करता है – जिसमें कई वैश्विक और घरेलू इलेक्ट्रॉनिक ब्रांडों को डिस्ट्रीब्यूशन, लॉजिस्टिक्स और अन्य सेवाओं का पूर सपोर्ट शामिल है। नई सहभागिता के अनुसार भारत में, क्यूथ्री वेंचर्स कोडक और टीवी के ट्रीव्यू ब्रांड के लिए आधिकारिक ऑफलाइन चैनल पार्टनर है। कोडक प्रमुख ‘मेड इन इंडिया’ ब्रांडों में से एक है जो स्मार्ट टीवी रेंज बनाती है और ट्रीव्यू थाईलैंड में एलईडी टीवी का सबसे बड़ा निर्माता है।
 
इस नई सहभागिता के बारे में बात करते हुए, क्यूथ्री वेंचर्स के प्रबंध निदेशक, जुबिन पीटर ने कहा कि ‘‘भारतीय मनोरंजन उद्योग नए रास्ते और माइक्रो बाजारों में तेजी से अपना प्रवेश मजबूत कर रहा है जो कि प्रमुख तौर पर मजबूत क्षेत्रीय स्थानीय कंटेंट द्वारा संचालित है। नए ओटीटी कंटेंट और रीजनल कंटेंट के तेजी से प्रसार के चलते, क्षेत्रीय मनोरंजन उद्योग में एक प्रवृत्ति के बारे में कभी नहीं सुना जा रहा है और घर पर स्मार्ट टेलीविजन हमारे घर में नया ‘हीरो’ है। उड़ान की माइक्रो मार्केट जीटीएम रणनीति के साथ-साथ ट्रीव्यू के आक्रामक स्मार्ट टीवी उत्पादों और वितरण के क्यूथ्री हाउस से कोडक निश्चित रूप से भारत के बढ़ते स्मार्ट टीवी बाजार में एक बड़ी पहचान बनाएगा।
 
इस नई साझेदारी के तहत पूर्व और उत्तर-पूर्व भारत के 100 शहरों में इलेक्ट्रॉनिक्स और बड़े कंज्यूमर उपकरणों के रिटेल विक्रेताओं के लिए उड़ान प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणी के तहत टीवी की कोडक और ट्रीव्यू रेंज उपलब्ध होगी।
 
हिरेंद्र कुमार राठौड़, हेड, इलेक्ट्रॉनिक्स कैटेगरी, उड़ान ने कहा कि ‘‘हम अपने रिटेलर पार्टनर्स को उड़ान प्लेटफॉर्म पर कोडक और ट्रीव्यू जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड सस्ती कीमतों पर उपलब्ध कराने के लिए उत्साहित हैं। यह व्यवस्था राष्ट्रीय वितरण और, उड़ान की सप्लाई चेन की ताकत पर प्रकाश डालती है, जिसके परिणामस्वरूप नए बाजारों में प्रवेश करते समय प्लेटफॉर्म अपने साझेदार ब्रांडों को लागत कुशलता प्रदान करता है। पिछले एक साल में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक्स और अप्लायंसेज ब्रांड से जुड़ना, आगे चलकर बड़े अप्लायंसेज के अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की हमारी रणनीति का हिस्सा है।’’
 
उड़ान प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणी 1000 कस्बों और शहरों में 12000+ पिन कोड को कवर करते हुए खुदरा विक्रेताओं की मांग को पूरा करती है। कई बड़े निर्माता और ब्रांड जैसे कि एप्पल, सैमसंग, सैनडिस्क, बोट आदि ने लागत कुशलता का आनंद लेते हुए पहले ही उडान के मजबूत वितरण नेटवर्क और नए बाजारों तक पहुंच का लाभ उठाया है। इसके अलावा, भारत भर के खुदरा विक्रेताओं को प्रमुख ब्रांडों और निर्माताओं से मंच पर सस्ती कीमतों पर चयन की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्राप्त होती है।
 
कोडक प्रमुख ‘मेड इन इंडिया’ ब्रांडों में से एक है जो उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने और हर जेब के लिए किफायती स्मार्ट टीवी रेंज बनाती है। कोडक एंड्रॉइड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ भारत निर्मित और किफायती स्मार्ट टीवी रेंज लाने के लिए आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड के लिए गूगल के साथ साझेदारी करने वाला पहला भारतीय टीवी ब्रांड होगा। कोडक भारतीय उपभोग के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप पेटेंट तकनीक लाने के लिए लगातार इनोवेशन कर रहा है।
 
ट्रीव्यू थाईलैंड में एलईडी टीवी का सबसे बड़ा निर्माता है। अत्याधुनिक उत्पादन सुविधाओं और इन-हाउस अनुसंधान और विकास के साथ, आज दुनिया भर की कंपनियों को ट्रीव्यू निर्यात करता है। अपने वैश्विक रणनीति भागीदार के रूप में, क्यूथ्री वेंचर्स इस प्रमुख ब्रांड के गुणवत्तापूर्ण उत्पादों को भारत, मध्य पूर्व और अफ्रीकी देशों में बेहद प्रतिस्पर्धी कीमतों पर लाता है।
 
उड़ान पूरे भारत में लाखों एमएसएमई को जोड़ता है और टेक्नोलॉजी को अपनाने के माध्यम से उनके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करता है। इसने भारत के लिए समावेशी (इनक्लूसिव)तकनीकी उपकरणों का निर्माण किया है, विशेष रूप से ब्रांड्स खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अपने व्यवसाय के संचालन और विकास के लिए एक समान अवसर प्रदान करता है।


 
उड़ान UDAAN B2B के बारे में:


ट्रेड इकोसिस्टम को बदलने और टेक्नोलॉजी का लाभ उठाकर छोटे बिज़नेस को सशक्त बनाने की सोच के साथ 2016 में स्थापित, उड़ान भारत का सबसे बड़ा बी2बी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है। यह लाइफ स्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम एवं किचन, स्टेपल्स, फल और सब्जियां, एफएमसीजी, फार्मा, खिलौनों तथा जनरल सामानों सहित विभिन्न कैटेगरीज़ में परिचालन करता है। देश भर में उड़ान के 30 लाख से अधिक यूजर्स, 30 लाख दुकानदार और 30,000 विक्रेता हैं। यह प्लेटफॉर्म उड़ानएक्सप्रेस के जरिए 1000 से अधिक शहरों और 12,000 से अधिक पिन कोड क्षेत्रों में रोजाना डिलिवरी के लिए सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स ऑपरेशंस को सक्षम बनाता है, जो बी2बी व्यापार पर केंद्रित और मजबूत टेक्नोलॉजी पर आधारित है।  उड़ान कैपिटल के जरिए, उड़ान फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स और सेवाओं को सक्षम बनाता है, ताकि छोटे बिजनेस, मैन्यूफैक्चरर्स और रिटेलर्स अपने बिजनेस को बढ़ा सकें।
 

Leave a Reply