LatestPoliticsWest Bengal

Mamata Banerjee का सनसनीखेज आरोप, विस में कहा मुझे टार्गेट कर चलाई गई गोली

हंगामे के कारण दो भाजपा विधायक सस्पेंड

बंगाल मिरर, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Chief Minister Mamata Banerjee ) ने राज्य विधानसभा में अपने भाषण में सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि नंदीग्राम में उन्हें लक्ष्य कर गोली चलाई गई थी। बुधवार को राज्यपाल के भाषण पर बोलते हुए ममता ने कहा, “मुझे प्रचार करने की अनुमति नहीं थी. मुझे टार्गेट कर गोली चलाई गई थी। 

file photo

इसके अलावा, ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में उन्हें हराने के लिए एक समझौता किया गया था। हालांकि, मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में यह नहीं बताया कि समझौता किसने किया। उन्होंने बस इतना कहा, “जिन लोगों ने मेरे खिलाफ साजिश रची, उन्हें अब लोगों से माफी मांगनी चाहिए!”
नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में, ममता बनर्जी विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी से महज 1,956 मतों से हार गईं। इस नतीजे को लेकर तृणमूल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पिछले साल अक्टूबर में मुख्यमंत्री ने अपने पुराने निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर से जीत हासिल की और विधायक बनी और संवैधानिक शर्तों को पूरा किया। लेकिन नंदीग्राम के नतीजे से शुरू हुई बहस फिर से नये मोड़ पर पहुंच गई है। बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री के भाषण में एक बार फिर इसे लेकर नई बहस छिड़ गई.

बुधवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि नंदीग्राम में उनकी हत्या का प्रयास किया गया. राज्यपाल के बजट भाषण के दौरान शोर मचाने के आरोप में भाजपा विधायक मिहिर गोस्वामी और सुदीप मुखर्जी को विधानसभा सत्र से निलंबित कर दिया गया। बुधवार को मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान भाजपा विधायकों ने धरना दिया।

हार का दर्द नहीं भूल पा रहीं, अपने प्रशासन से जांच करा लें : शुभेंदु

मुख्यमंत्री के आरोपों के समय भाजपा संसदीय दल द्वारा कोई टिप्पणी या विरोध नहीं किया गया था। हालांकि बाद में विपक्ष के नेता शुवेंदु ने बैठक कक्ष के बाहर आरोपों का जवाब दिया।उन्होंने कहा, ”दरअसल मुख्यमंत्री नंदीग्राम में हार का दर्द नहीं भूल सकती.” इसलिए वह बार-बार उस दर्द से बाहर आकर ऐसा कह रही हैं।” इस मुख्यमंत्री को गैर विधायक मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। वह उस कठिनाई से बार-बार यह कह रही है। अगर उसे नंदीग्राम में कोई शिकायत है और कोई साजिश कर रहा है, तो वह इसकी जांच अपने प्रशासन से करे!

Leave a Reply