ASANSOL

माइंस रेस्क्यू स्टेशन कर्मियों ने किया प्रदर्शन, पे स्लिप में गड़बड़ी और प्रमोशन के मुद्दे पर

बंगाल मिरर, साबिर अली, कुल्टी- धेमोमेन स्थित ईसीएल के माइंस रेस्क्यू में कार्यरत कर्मियों ने कोयला मजदूर कांग्रेस के बैनर तले पे स्लिप में गड़बड़ी, पदोन्नति आदि समस्याओं को लेकर महाप्रबंधक से मिलकर शिकायत की। इस दौरान केएमसी के शाखा अध्यक्ष रमेश गिरी, सचिव सुरजीत पासवान के अलावा एन मिश्र और एसएन सिंह मौजूद थे। माइंस रेस्क्यू के महाप्रबंधक सुकुमार दलपति ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान कर लिया जाएगा।

जानकारी अनुसार कोल इंडिया अंतर्गत माइंस रेस्क्यू, सीतारामपुर में कार्यरत ब्रिगेड कर्मियों के डेली रेट के तहत पे स्लिप आने से जनवरी और फरवरी महीने का दो दिनों का हाजरी काट कर पे स्लीप दिया गया है। ऐसे बीस कर्मियों के पे स्लीप में गड़बड़ी का आज विरोध किया गया। इसके अलावा ब्रिगेड मेंमबर होने के कारण पदोन्नति नही होने का भी आरोप लगाया गया।

इस बाबत महाप्रबंधक सुकुमार दलपति ने कहा कि अकाउंट मैनेजर और पर्सनल मैनेजर के साथ वार्ता हुई है, जल्द ही इन सभी समस्याओं को निपटा लिया जाएगा। वही सुप्रिडेन्डेन्ट अपूर्व ठाकुर ने बताया कि सन 1993 से ईसीएल में माइनिंग सरदार, लोडर आदि पदों को ब्रिगेड नाम से अंकित किया गया है, जिसके कारण कोलइंडिया में इनकी सूची नही है, इसलिए इनके पदोन्नति में समस्या हो रही है। एचएमएस से संबंध कोयला मजदूर कांग्रेस के श्री गिरी ने बताया कि दिसम्बर तक मंथली रेटड वेतन मिलता था, लेकिन विगत दो महीने से डेली रेटेड वेतन मिला है, जिसमे दो दिनों की हाजरी काट ली गई है, वही ब्रिगेड में शामिल होने के कारण वर्षो से हमलोगों की पदोन्नति रुकी हुई है। इसके अलावा पे स्लीप में और भी कई खामियां है। उन्होंने अकाउंट मैनेजर रितेश प्रसाद पर लापरवाही का भी आरोप लगाया।

Leave a Reply