LatestWest Bengal

Birbhum में उप प्रधान की हत्या के बाद मौत का तांडव, बमबाजी से थर्राया,  10 जली लाशें मिली

Anubata Mondal ने कहा शार्ट सर्किट से टीवी में ब्लास्ट से लगी आग

बंगाल मिरर, बीरभूम : ( West Bengal Latest News ) तृणमूल कांग्रेस के उप प्रधान की हत्या ( Murder of TMC Leader ) को लेकर बीरभूम के रामपुरहाट का बोगटुई रणक्षेत्र में ( Violence In Birbhum )तब्दील हो गया।  आरोप था कि बीरभूम के रामपुरहाट-1 प्रखंड के बरशाल ग्राम पंचायत के उपप्रमुख भादू शेख की सोमवार रात हत्या कर दी गयी. भादू शेख का घर बोगतुई गांव में है। कथित तौर पर इस घटना के बाद सोमवार रात बोगटुई में दंगे भड़क उठे। उपद्रवियों ने गांव के कई घरों में आग लगा दी। पूरी रात बमबारी चलती रही। दमकल विभाग ने मंगलवार को बताया कि इस घटना में 10 लोगों की मौत हुई है। इस बीच, सोमवार रात तीन शव बरामद किए गए। शेष सात शव को मंगलवार को बरामद किया गया। अनुब्रत मंडल का कहना है  कि शार्ट सर्किट से टीवी फटने से हादसा हुआ। हेलिकाप्टर से फिरहाद हाकिम और आशीष बनर्जी रामपुरहाट जा रहे हैं.


आरोप था कि सोमवार रात रामपुरहाट में बदमाशों ने नेशनल हाईवे के किनारे से बम फेंक कर उप प्रधान भादू शेख की हत्या कर दी. कथित तौर पर, जो भादू शेख के समर्थक थे, उन्होंने इलाके में आग लगा दी। कई घरों में आग लगा दी गई। मंगलवार को गांव से सात लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए। सोमवार की रात दमकल कर्मी गांव पहुंचे। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि तीन लोगों के शव सोमवार रात और सात लोगों के शव मंगलवार सुबह बरामद किए गए। गांव में पुलिस पिकेट लगा दी गई है।रामपुरहाट पुलिस घटना की जांच कर रही है। ये कैसे हुआ?


स्थानीय सूत्रों के अनुसार बोगटुई गांव के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में लंबे समय से विवाद चल रहा है. क्षेत्र में एक से अधिक बार बम धमाकों के आरोप भी लगे हैं। ग्रामीण विवादों या राजनीतिक गुटों के चलते इन सभी घटनाओं की अभी जांच चल रही है। हालांकि पुलिस की भूमिका पर पहले ही सवाल उठ चुके हैं। क्योंकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात तृणमूल के उप प्रधान की मौत के बाद से इलाके में पुलिस थी. हालांकि इस तरह की घटना कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है।
इस घटना के बाद अलग-अलग हलकों से सवाल उठने लगे हैं कि बीरभूम में पुलिस की क्या ताकत है? स्थानीय लोगों का कहना है कि उस समय गांव में पुलिस मौजूद थी। तो जब एक के बाद एक घरों में आगजनी के आरोप लगे तो वे कहां थे? घटना के विरोध में विपक्षी समूहों ने विधानसभा का बहिष्कार करने का आह्वान किया।


वहीं इसे लेकर बीरभूम तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल की प्रतिक्रिया है कि  शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई। आग एक से अधिक घरों में फैल गई। रामपुरहाट की घटना को लेकर. “मुझे सुबह खबर मिली,” उन्होंने कहा। मुझे पता चला है कि एक घर में सात लोगों की मौत हुई है। पुलिस को जांच करने दीजिए।”अनुब्रत ने कहा  आनन-फानन में फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाना शुरू किया। पुलिस मौजूद थी। टीवी फट गया और आग लग गई। “उन्होंने कहा शॉर्ट सर्किट के कारण टीवी फट गया,” । तभी से घर में आग लग गई। सुबह 8 बजे खबर मिली, एक घर में सात लोग थे।  वहीं  तृणमूल नेता फिरहाद हाकिम और आशीष बंद्योपाध्याय हेलीकॉप्टर से रामपुरहाट के लिए रवाना हो गए हैं। सीआईडी ​​मौके पर जा रही है। फोरेंसिक विशेषज्ञ भी जा रहे हैं।

Leave a Reply