ASANSOLLatestWest Bengal

Fake Reporter पकड़ाया, न्यूज के लिए 40 हजार ठगने का आरोप, बता रहा आसनसोल के किसी पोर्टल का पत्रकार

बंगाल मिरर, एस सिंह : न्यूज बनाने  के नाम पर महिला से कथित तौर पर 40 हजार रुपये से अधिक लेते हुए पकड़ा गया फर्जी रिपोर्टर। घटना हुगली जिले के चुचुड़ा थाना क्षेत्र की है। कोलकाता के बड़ानगर इलाके में एक महिला की शिकायत के आधार पर चुंचुड़ा पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी का नाम अमिताभ चक्रवर्ती है। अमिताभ कभी उत्तरपाड़ा, कभी बड़ाबाजार तो कभी हुगली का रहने वाला बताया जाता है। 

scam alert letting text on black background
sample Photo by Anna Tarazevich on Pexels.com


आरोप है कि बारानगर की एक महिला ने अपनी पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का लालच दिखाकर चालीस हजार रुपये से ज्यादा ले लिए. अमिताभ ने कहा कि वह और उनकी पत्नी आसनसोल में एक पोर्टल पर पत्रकार थे। पुलिस ने उस पोर्टल का एक कार्ड भी बरामद किया है। 45 साल के अमिताभ की बातों में गड़बड़ी है। 
हालांकि अमिताभ फिलहाल हुगली के उत्तरपारा के रहने वाले हैं, लेकिन वह हुगली के जिलाधिकारी या पुलिस आयुक्त का नाम नहीं बता पा रहा। इसके अलावा अमिताभ हुगली जिले के किसी पत्रकार का नाम नहीं ले सका। लेकिन वह एक पत्रकार होने का दावा कर रहा है।

वर्तमान समय में इस तरह के और भी काफी फर्जी पत्रकार सक्रिय है। समाज के लोग जागरूक हों कोई भी अगर आपसे न्यूज के नाम पर रुपये की मांग करता है तो तुरंत इसकी शिकायत पुलिस से करें, ऐसे ठगों से समाज को बचाये। जो पत्रकारिता को भी बदनाम करने का काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पत्रकारिता से जुड़े लोगों को भी आगे आने की जरूरत है। क्योंकि चंद लोगों के कारण पूरे पत्रकार समाज पर उंगली उठ रही है। 

Leave a Reply