ASANSOL

By Poll : 133 कंपनी केन्द्रीय बल आयेगी

बंगाल मिरर, आसनसोल : भारतीय चुनाव आयोग राज्य के दो केंद्रों में पूरे केंद्रीय बल की सुरक्षा के साथ उपचुनाव कराना चाहता है. आयोग के सूत्रों के अनुसार पिछले विधानसभा चुनाव में प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तैनात केंद्रीय बलों की संख्या की तरह ही उपचुनावों  में भी होगी। अगले सप्ताह से बूटों की टाप गली-गली गूंजने लगेगी।

file photo


पिछले चुनाव में, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 17 कंपनी बलों को तैनात किया गया था। इस हिसाब से इस उपचुनाव में केंद्रीय बलों की 133 कंपनियां आ रही हैं। आसनसोल लोकसभा क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र हैं। ऐसे में बालीगंज विधानसभा समेत आठ विधानसभा क्षेत्रों में 136 केन्द्रीय बल होने चाहिए। लेकिन आसनसोल में बूथों की संख्या कम होने के कारण 133 कंपनियों को लाया जा रहा है.

आयोग उपचुनाव को पूरा करने के प्रति कोई लापरवाही नहीं दिखाना चाहता है। आयोग ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों को लाया जा रहा है कि मतदाता सुरक्षित रूप से अपना मतदान कर सकें। आयोग के सूत्रों ने बताया कि इसी महीने राज्य में जवानों की तैनाती कर दी जाएगी. राज्य में एक बार वे केंद्रों तक रूट मार्च शुरू करेंगे। आयोग के सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय शनिवार को अपनी रिपोर्ट आयोग को भेजेगा। पता चला है कि इसके बाद राज्य में सैनिक पहुंचेंगे। आसनसोल लोकसभा क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में 12 अप्रैल को उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

Leave a Reply