LatestPoliticsWest Bengal

Mamata Banerjee : विपक्षी दल के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा, केन्द्र के खिलाफ एकजुटता का आह्वान

केन्द्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया केन्द्र पर आरोप

बंगाल मिरर, कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो सह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee )  ने देश के तमाम विपक्षी दल के नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। उन्होंने भाजपा शासित केन्द्र सरकार के खिलाफ सभी से एकजुटता का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा है कि आपको सत्तारूढ़ भाजपा, ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा इस देश के संस्थागत लोकतंत्र पर सीधे हमलों पर गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए लिख रही हूं। केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) और आयकर विभाग का इस्तेमाल प्रतिशोध के लिए देश भर में राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने, परेशान करने और आने के लिए किया जा रहा है।

हाल ही में समाप्त हुए शीतकालीन सत्र के दौरान, संसद ने दिल्ली विशेष पुलिस (संशोधन) विधेयक 2021 के साथ-साथ सीवीसी (संशोधन) विधेयक 2021 को विपक्ष के बहिर्गमन के बीच बुलडोज़ कर दिया। ये कानून केंद्र को सुप्रीम कोर्ट के पिछले फैसले का उल्लंघन करते हुए ईडी और सीबीआई के निदेशकों के कार्यकाल को 5 साल तक बढ़ाने में सक्षम बनाते हैं। हम सभी को विपक्षी नेताओं को दबाने के एकमात्र इरादे से इन केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने की सत्तारूढ़ भाजपा की मंशा का विरोध करना चाहिए। चुनाव नजदीक आते ही केंद्रीय एजेंसियां ​​हरकत में आ जाती हैं। यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि भाजपा शासित राज्यों को इन एजेंसियों से अपने खोखले शासन की गुलाबी तस्वीर पेश करने के लिए मुफ्त पास मिल जाता है।

हम शासन में पारदर्शिता और जवाबदेही में विश्वास करते हैं लेकिन हम भाजपा की प्रतिशोधात्मक राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेंगे, जिसके कारण राजनीतिक डायन-हंट हुआ है। मुझे यह देखकर दुख होता है कि भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री लगातार न्यायपालिका के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। न्यायपालिका के लिए मेरे मन में सर्वोच्च सम्मान है। लेकिन वर्तमान में कुछ पक्षपातपूर्ण राजनीतिक हस्तक्षेपों के कारण लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है जो हमारे लोकतंत्र में एक खतरनाक प्रवृत्ति है। हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था में न्यायपालिका, मीडिया और जनता महत्वपूर्ण स्तंभ हैं। यदि कोई हिस्सा बाधित होता है, तो सिस्टम ध्वस्त हो जाता है। समय-समय पर, भाजपा न्यायपालिका के एक निश्चित वर्ग को प्रभावित करने का प्रयास करके इस देश के संघीय ढांचे पर हमला करने की कोशिश कर रही है, विपक्षी दलों के रूप में, यह हमारी संवैधानिक जिम्मेदारी है कि हम इस सरकार को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराएं, इस सरकार की जकड़न का विरोध करें। असहमति की आवाजें।

(Mamata Banerjee ) ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आग्रह करती हूं कि हम सब एक बैठक के लिए एक जगह पर सभी की सुविधा और उपयुक्तता के अनुसार आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श करने के लिए एक साथ आएं। इस देश की सभी प्रगतिशील ताकतों को एक साथ आने और इस दमनकारी ताकत से लड़ने की जरूरत है। आइए हम एक एकीकृत और सैद्धांतिक विरोध के लिए प्रतिबद्ध हों जो उस सरकार के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा जिसका हमारा देश हकदार है।

Leave a Reply