West Bengal

Anubrata Mondal : CBI को भेजा पत्र, अस्पताल में आकर पूछताछ करे

बंगाल मिरर, एस सिंह : ( West Bengal News ) सीबीआई ( CBI) अस्पताल आकर पूछताछ कर सकती है। बीरभूम जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ( Anubrata Monda) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को इस आशय का पत्र लिखा है। उनके वकील ने बुधवार दोपहर सीबीआई को पत्र भेजा।बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ने अनुब्रत को सीबीआई कार्यालय में बुलाया था। वह मंगलवार रात बीरभूम से कोलकाता पहुंचे। लेकिन अनुब्रत को शारीरिक अस्वस्थता के चलते बुधवार को एसएसकेएम के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया । इसके बाद उन्होंने सीबीआई को पत्र लिखा। उनका सीबीआई कार्यालय जाना संभव नहीं है। इसलिए हो सके तो उन्हें अस्पताल आकर उससे पूछताछ करनी चाहिए।

anubrata mondal File Photo

सीबीआई ने बुधवार को अनुब्रत को पशु तस्करी मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस में पेश होने को कहा था। रात में वह चिनार पार्क स्थित अपने घर पर थे। अनुब्रत के करीबी रिश्तेदारों ने दावा किया कि वह बुधवार सुबह निजाम पैलेस के लिए रवाना होने वाले थे। लेकिन अंतिम समय में स्थिति बदल गई। बुधवार की सुबह अचानक सीने में दर्द शुरू हो गया।नतीजतन उनकी कार चिनार पार्क से निकली, लेकिन निजाम पैलेस की जगह एसएसकेएम पहुंच गई। अनुब्रत ने एक पत्र में सीबीआई को यह भी बताया।

उन्होंने लिखा कि उनके पास सीबीआई के सामने पेश होने की इच्छा है। लेकिन यह संभव नहीं हो सका क्योंकि उन्हें बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसलिए, अगर सीबीआई चाहे तो वे अस्पताल आ सकते हैं और उससे पूछताछ कर सकते हैं। वह सहमत है।इससे पहले सीबीआई ने पशु तस्करी के एक मामले में अनुब्रत को चार बार समन भेजा था। वह बीमारी के कारण चार बार सीबीआई कार्यालय में पेश नहीं हो पाये। उन्हें बुधवार को पांचवीं बार निजाम पैलेस में बुलाया गया था। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक उनकी लगातार बीमारी के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए एक विशेष मेडिकल टीम भी उनके लिए तैयार रखी गई थी. लेकिन उसके बाद भी अनुब्रत वहां नहीं जा सके।

बुधवार को सुबह 11:20 बजे अनुब्रत एसएसकेएम पहुंचे। वहां उसकी शारीरिक जांच के बाद, एसएसकेएम की एक विशेष चिकित्सा टीम ने उसे भर्ती करने का फैसला किया। अनुब्रत को वुडबर्न वार्ड केबिन नंबर 211 में रखा गया है. उनका ब्लड टेस्ट और ईसीजी भी कराया गया है। डॉक्टरों ने कहा कि अनुब्रत को दिल की समस्या थी। उन्हें ऑक्सीजन देनी है। साथ ही बताया गया है कि फिस्टुला की समस्या है। उनके कई दिनों तक अस्पताल में रहने की उम्मीद है।वहीं अनुब्रत के अचानक बीमार होने पर तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “मैं अनुब्रत की बीमारी पर टिप्पणी नहीं कर सकता. ऐसा डॉक्टर और उनके वकील कह सकते हैं, ”उन्होंने कहा.” अगर सीबीआई मुझे बुलाती तो मैं चला जाता. अभिषेक बनर्जी भी सीबीआई के सामने पेश हुए। उसके डॉक्टर-वकील जानते हैं कि आगे क्या करना है!”

Leave a Reply