ASANSOL

आसनसोल मुड़ कर जाने के लिए नहीं आया : शत्रुघ्न सिन्हा

HMS की सभा, एसके पांडेय ने कहा टीएमसी के साथ पूरा संगठन

बंगाल मिरर, आसनसोल : बुधवार को आसनसोल लोकसभा उपचुनाव  के टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रवींद्र भवन में एचएमएस से संबद्ध कोलियरी मजदूर कांग्रेस एचएमएस द्वारा शत्रुघ्न चुनावी सभा की गई। कोलियरी मजदूर कांग्रेस एचएमएस के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री विष्णु देव नोनिया के नेतृत्व में चुनावी सभा का आयोजन किया गया  इस दौरान मंत्री मलय घटक,  जयप्रकाश मजूमदार सुजाता मंडल, तपन बनर्जी शिव कांत पांडे सहित बड़ी संख्या में  टीएमसी नेता कार्यकर्ता और समर्थक उपस्थित थे। 


इस मौके पर वक्ताओं ने  कहा केंद्र के मोदी सरकार रेल सेल कोल इंडिया सहित सभी राष्ट्रीय संस्थानों को निजी हाथों में बेचने की फिराक में हैं इसे रोकने के लिए एक  आवाज उठाने की जरूरत है और वह बुलंद आवाज शत्रुघ्न सिन्हा है उन्होंने कहा की शत्रुघ्न सिन्हा वह व्यक्ति है जिन्होंने नोटबंदी और जीएसटी का विरोध किया था जब वह भाजपा में ही थे। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह दो बार के केंद्रीय मंत्री थे लेकिन उन पर कभी भी भ्रष्टाचार का आरोप नही लगा। उन्होने कहा कि बतौर स्वास्थ्य मंत्री उन्होंने एम्स को देश के कोने कोने में फैलाया ।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन पर बाहरी होने का आरोप लगाया जा रहा है तो नरेन्द्र मोदी बनारस से कैसे चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पाल पर कटाक्ष करते हुए कहा की वह खुद को आसनसोल की बेटी कहती है तो जब आसनसोल पर संकट आया तब वह कहां थीं। टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह आसनसोल मुड़ कर जाने के लिए नहीं आए हैं।

 इस मौके पर जयप्रकाश मजूमदार ने कहा की वह लंबे समय तक भाजपा में थे और अंदर से भाजपा को उन्होंने देखा है उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल को खत्म करना चाहती हैं उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता कहा करते थे कि अगर बंगाल को जीतना है तो बंगाल के लोगों को भूखा मारना होगा उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार बंगाल के हक का पैसा नही दे रही । इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी सीबीआई द्वारा टीएमसी के लोगों को परेशान किया जा रहा है। बंगाल में हिंसा की राजनिति की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव से भाजपा को यह संदेश दिया जा सकेगा कि आसनसोल भले पहले भाजपा का था अब यह टीएमसी का है । उन्होंने ज्यादा से ज़्यादा लोगों को मतदान करने की अपील की । जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि आसनसोल का चुनाव ममता बनर्जी को जिताने की लड़ाई है। एचएमएस के महामंत्री शिव कांत पांडे ने कहा कि आज केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण कोल इंडिया निजी हाथों में जाने की कगार पर है । उन्होंने कहा कि कोलियरी मजदूर कांग्रेस एचएमएस पुरी तरह से टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के साथ है।  वहीं कुल्टी के पुर्व विधायक उज्जवल चैटर्जी ने कहा कि लोगों को समझाना होगा की वह क्यों टीएमसी के पक्ष में मतदान करें।

उन्होंने आरोप लगाया भाजपा की नीतियां देश को एक बार फिर गुलामी की तरफ़ ले जा रही है। मंत्री मलय घटक ने कहा कि जिस तरह से केन्द्र की मोदी सरकार सबकुछ बेच रही है इससे आने वाले समय में स्थिति भयावह हो सकती है । उन्होंने कहा कि इससे पहले आसनसोल से भाजपा के सांसद थे लेकिन भाजपा में रहते हुए अगर किसी ने भाजपा की नीतियों का विरोध किया तो वह शत्रुघ्न सिन्हा थे। नोटबंदी का विरोध ममता बनर्जी के साथ अगर सबसे पहले किसी ने किया तो वह शत्रुघ्न सिन्हा थे। मंत्री ने आरोप लगाया कि नोट बंदी के कारण 150 लोगों की मौत हुई। मलय घटक ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा ने जीएसटी का विरोध करते हुऐ भाजपा को छोड़ दिया।

मलय घटक ने कहा कि अगर कोयला खदानों को बचाना है तो शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से जीत दिलानी होगी। उन्होंने कहा की मोदी बैंकों को भी बेचने की फिराक में है । वहीं बैंकों से मिलने वाले ब्याज को कम कर दिया गया है। मलय घटक ने कहा कि इस चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा की जीत केंद्र सरकार को यह संदेश देगी की आसनसोल कोयला खदान को बेचना नहीं चाहती। वहीं टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ममता बनर्जी ने उनके नाम की घोषण की थी तो इसके बाद उनको और कुछ सोचने की जरूरत नहीं थी।

Leave a Reply