ASANSOL

Asansol में कचड़े की तरह बची भाजपा को साफ करें : अभिषेक बनर्जी

तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) आसनसोल लोकसभा के उपचुनाव के लिए आगामी 12 अप्रैल को मतदान होना हैं। इस दौरान सभी राजनीतिक पार्टियों की और से चुनाव प्रचार जोरदार किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को तृणमूल की और से उनके सबसे बड़े स्टार प्रचारकों में से एक सांसद अभिषेक बैनर्जी ने शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में महारैली किया। महारैली आसनसोल के बीवी कॉलेज से शुरू होकर गिरजा मोड़ पहुंचकर समाप्त हो गया। मौके पर अभिषेक बनर्जी के साथ प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा उनकी पत्नी पूनम सिन्हा, मंत्री मलय घटक, कल्याण बैनर्जी आदि उपस्थित थे।

अभिषेक बनर्जी सजे धजे वाहन पर सवार होकर सड़क के दोनों ओर उपस्थित तृणमूल समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। इनके अलावा अभिजीत घटक, अमरनाथ चटर्जी, वी शिवदासन उर्फ़ दासु, जामुड़िया विधायक हरेराम सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। रैली के दौरान बंगाल के पारंपरिक लोक नृत्य का भी आयोजन किया गया था। लोक कलाकारों द्वारा मनमोहक लोक नृत्य भी पेश किए जा रहे थे। इसके साथ रैली में शामिल लोगों को इस भीषण गर्मी में राहत पहुंचाने के लिए ठंडे पानी का भी इंतजाम किया गया था। रैली के दौरान आसनसोल लोकसभा केंद्र के विभिन्न इलाकों से बड़ी संख्या में तृणमूल समर्थक पहुंचे और रैली में हिस्सा लिया।

इस हाईप्रोफाइल रैली को लेकर पुलिस के तरफ से भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जीटी रोड पर वाहनों के यातायात को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इसके साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स की बहाली की गई थी। वही दमकल को भी यहां तैनात किया गया था। अभिषेक बनर्जी कि इस महारैली से आसनसोल लोकसभा केंद्र के टीएमसी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ गया है। रैली के दौरान पूरे रास्ते में इन कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, मलय घटक और तृणमूल जिंदाबाद के नारे लगाए।  गिरजा मोड़ की सभा में अभिषेक ने केन्द्र और भाजपा पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि आसनसोल में कचड़े की तरह जो भाजपा बची है, उसे इस चुनाव में साफ कर दें। चुनाव के बाद जब हम दरवाजा खोलेंगे तब बीजेपी की असलियत पता चलेगी।

अभिषेक बनर्जी के रोड शो को लेकर प्रशासन रही मुस्तैदशनिवार को आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में प्रचार करने सांसद अभिषेक बैनर्जी आसनसोल में रोड शो करेंगे। उनका यह रोडशो आसनसोल में बीबी कॉलेज के सामने से शुरू होकर गिरजा मोड़ तक गया। इससे पहले पुलिस प्रशासन द्वारा यहां सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। पुलिस की भारी तैनाती के साथ-साथ यह रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई है। साथ ही दमकल विभाग को भी हाई अलर्ट पर रखा गया।

दरअसल आसनसोल लोकसभा उपचुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है सभी दलों की तरफ से प्रचार को नई बुलंदी तक पहुंचाया जा रहा है। इसमें अभिषेक बनर्जी का रोड शो सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव है। इसे देखते हुए आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं रखी जा रही थी। रोड शो के मार्ग में आश्रम मोड़ और रामबंधु मोड़ सहित विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस द्वारा यातायात को नियंत्रित किया गया।

Leave a Reply