RANIGANJ-JAMURIA

तृणमूल हिंदी प्रकोष्ठ ने मृत चाचा ससुर एवं दामाद के परिजनों से मुलाकात कर दिया मदद का आश्वासन

परिजनों से ऊंचे आवाज में बात करने पर स्थानीय नेता को विवेक गुप्ता ने लगाई फटकार

मृतक के परिजनों ने कहा– बेरहमी से की गई हत्या, चाहिए इंसाफ

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जेके. नगर:– जेमारी ग्राम पंचायत अन्तर्गत चलबलपुर ग्राम के निकट स्थित सोलर प्लांट इलाके के एक परित्यक्त खदान से चाचा ससुर एवं दामाद का रहस्मय ढंग से शव मिलने की घटना को लेकर शनिवार को तृणमूल कांग्रेस के हिंदी प्रकोष्ठ के सदस्यों ने मृतक के से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस दौरान मृतक के परिजनों ने स्थानीय पार्टी नेताओं पर घटना के बाद से अब तक कोई सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया, जिसे लेकर हिंदी प्रकोष्ठ के राज्य अध्यक्ष सह विधायक विवेक गुप्ता ने रानीगंज पंचायत समिति के सभापति सह स्थानीय तृणमूल नेता विनोद नोनिया को सार्वजनिक फटकार भी लगाया। वहीं परिजनों ने पुनःएकबार सबके सामने उक्त दोनों की हत्या होने का आरोप लगाया।

सनद रहे कि बीते गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों की सूचनापर रानीगंज थाना क्षेत्र के निमचा फाड़ी पुलिस ने चलबलपुर क्षेत्र के सोलर प्लांट परियोजना के बगल में पड़े गड्ढे से चाचा ससुर एवं दामाद का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया। मृतकों की पहचान चापुई दो नंबर बालू बंकर निवासी 42 वर्षीय बिपिन भुइयां और 21 वर्षीय राकेश कुमार के रूप में हुई है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मृतक बिपिन भुइयां की पत्नी मीना भुइयां ने दावा किया कि उन्हें यकीन है कि दोनों लोगों की हत्या की गई है। उसी दिन देर शाम दामाद राजेश कुमार घूमने के लिए घर से बाहर निकल गए। लेकिन दोनों का शव एक साथ घर से कुछ दूर पर एक सुनसान गड्ढे में मिला।

उसने कहा कि उसके पिता और दामाद को किसी ने मारकर वहीं फेंक दिया होगा। वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार घटनास्थल से पुलिस को शराब की खाली बोतलें एवं गांजा पीने के समान मिले हैं। पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है। शनिवार को हिंदी प्रकोष्ठ के राज्य अध्यक्ष विवेक गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज यादव, जिला अध्यक्ष सिंटू भुइयां, दया शंकर राय, तृणमूल कांग्रेस के रानीगंज टाउन अध्यक्ष रूपेश यादव, भोला हेला, रानीगंज पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया सहित अन्य ने मृतक के घर जाकर परिजनों से मुलाकात किया। इस दौरान मृतक विपिन भुइयां की पत्नी मीना भुइयां ने कहा कि घटना के दिन से लेकर अब तक स्थानीय पार्टी नेताओं का कोई सहयोग नहीं मिला है। घटना के दिन समिति सभापति का मोबाइल बंद रहने के कारण पार्टी के अन्य लोगों से बार बार मदद की गुहार लगाने के बाद भी कोई सामने नहीं आया। पुलिस की ओर से ही हर मदद प्रदान किया गया।

उन्होंने कहा कि बहुत ही बेरहमी से घर के दो लोगों की हत्या की गई है, जबकि उन दोनों की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। उन्होने कहा कि इलाके में इतनी बड़ी घटना होने एवं एक ही घर के दो लोगों की हत्या होने के बाद भी पार्टी की ओर से कोई भी पूछने या मदद करने क्यों नहीं सामने आया? उन्होंने कहा कि उन्हें सिर्फ इंसाफ चाहिए एवं घटना में शामिल दोषियों की जांच कर उचित सजा मिलनी चाहिए। इस दौरान मृतक के परिजनों के साथ ऊंचे आवाज में बात करने का आरोप लगाते हुए विवेक गुप्ता ने रानीगंज पंचायत समिति के सभापति विनोद नोनिया को जमकर फटकार लगाया। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत दुखद घटना घटी है। पुलिस पूरे मामले की जल्द जांच कर उचित कारवाई करे। उन्होंने मृतक के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन भी दिया।

Leave a Reply