RANIGANJ-JAMURIA

चपूइ में चाचा ससुर एवं दामाद के रहस्मय मौत से उठा पर्दा

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ मौत का खुलासा, परिजनों ने हत्या का लगाया था आरोप

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जे के नगर:– रानीगंज थाना क्षेत्र के चापुइ दो नंबर इलाके के निवासी विपिन भुइयां (41) और उसके दामाद राजेश कुमार (21) के रहस्मय मौत से आखिरकार पुलिस ने पर्दा उठा दिया। सोमवार को दोनों का पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिली, रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि दोनों की मौत पानी में डूबने से ही हुई है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि दोनों नशे में थे एवं दोनों के पेट में शराब के साथ कीचड़ भी मिला है। पानी में डूबने के दौरान जो पानी पेट में गाया उसमें कीचड़ था। संभवतः एक को बचाने के क्रम में दूसरा भी डूब गया होगा।

file photo

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी (सेंट्रल दो) तथागत पांडे ने कहा कि पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दोनों की मौत पानी में डूबने से हुई है। शरीर के अंदर और बाहर कोई भी चोट का निशान नहीं मिला है। वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार घटनास्थल के गड्ढे की गहराई की भी जांच पुलिस की टीम ने रविवार को की, जिसमें गड्ढे में दस फुट से अधिक की गहराई होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि घटना के दिन से ही मृतक के परिजन दोनों की हत्या होने का दावा लगातार कर रहे हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज किया है। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है।

 सनद रहे कि चापुइ दो नंबर बालू बंकर इलाके के निवासी चाचा ससुर और दामाद बीते बीते 19 अप्रैल को अलग अलग कार्यों से घर से निकले थे। 20 अप्रैल शाम तक दोनों के घर वापस नहीं लौटने पर विपिन भुइयां की पत्नी मीना देवी ने निमचा पुलिस फाड़ी में दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 21 अप्रैल की सुबह रानीगंज थाना क्षेत्र के जेमारी ग्राम पंचायत अंतर्गत चलबलपुर ग्राम के निकट स्थित सोलर प्लांट परियोजना के समीप स्थित एक परित्यक्त खदान से पुलिस ने सड़े गले अवस्था में उक्त दोनों का शव एकसाथ बरामद किया।

21 अप्रैल की रात को मीना देवी ने उनके पति और दामाद की हत्या होने की शिकायत निमचा फाड़ी में दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस ने रानीगंज थाना कांड संख्या 236/22 में आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज किया और जांच शुरू की। राज्य के कानून मंत्री सहित बड़े बड़े नेताओं के मृतक के घर पहुंचने से मामला हाई प्रोफाइल बन गया था। सोमवार को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या के सारे अफवाहों पर विराम लग गया।

Leave a Reply