ASANSOL

Asansol रेलवे ने स्कूल को खाली कराकर, लिया कब्जा

रेलवे का दावा हाईकोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई, स्कूल प्रबंधन ने जताया आक्रोश

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू,आसनसोल: (Asansol Live News Today) गुरुवार को आसनसोल डूरंड रेल कॉलोनी जोगी स्थान के विपरीत पर बने विवेकानंद स्कूल को रेलवे द्वारा खाली कराए जाने से इलाके में हड़कंप मच गया। गुरुवार को अचानक रेलवे के कुछ अधिकारी आरपीएफ और कुछ वाहनों को लेकर आए और स्कूल के अंदर रखे सामानों को जब्त कर वाहनों में चढ़ा कर ले जाने लगे।

इस संदर्भ में रेलवे के किसी भी अधिकारी ने कैमरे पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया हालांकि रेलवे अधिकारियों द्वारा एक नोटिस दिखाया गया जो कि हाईकोर्ट का नोटिस है । रेलवे अधिकारियों का दावा है कि उच्च न्यायालय का यह नोटिस स्कूल प्रबंधन को भी मिला था और उनको इस स्कूल को खाली करने को कहा गया था ।

हालांकि स्कूल कमेटी के अध्यक्ष हसन जावेद कने हा कि स्कूल प्रबंधन को ऐसा कोई नोटिस नहीं मिला है उन्होंने बताया कि यह स्कूल पिछले तकरीबन 40 सालों से यहां चल रहा है अगर यह स्कूल अनऑथराइज्ड है भी रेलवे द्वारा अब तक इस पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं की गई उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री तक को चिट्ठी लिखकर इस स्कूल को लेकर अनुरोध किया गया था कि इस स्कूल की जमीन को लीज पर दी जाए।

हसन जावेद ने बताया कि इस स्कूल में 250 बच्चे पढ़ते हैं जो कि बेहद गरीब तबके से आते हैं अगर अचानक इस तरह से स्कूल को बंद कर दिया जाए तो बच्चों का भविष्य क्या होगा उन्होंने बताया कि इस स्कूल में कक्षा 8 तक की पढ़ाई होती है जब हमने उनसे पूछा कि आगे आप लोग क्या करेंगे उन्होंने कहा कि उनके पास आमरण अनशन करने के अलावा और कोई चारा नहीं ह

Leave a Reply