ASANSOL

Asansol : स्कूल भवन पर बुलडोजर के खिलाफ टीएमसी का प्रदर्शन

बंगाल मिरर, कुमार पप्पू, आसनसोल :  ( Asansol News Live Today ) आसनसोल मंडल रेल प्रशासन द्वारा डूरंड कॉलोनी स्थित विवेकानंद स्कूल भवन को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किये जाने के खिलाफ बुधवार को तृणमूल कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। टीएमसी पार्षद सह नार्थ ब्लॉक 1 तृणमूल अध्यक्ष गुरदास चटर्जी राकेट के नेतृत्व में सबसे पहले डुरंड कॉलोनी में विवेकानंद स्कूल के पास विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके बाद यह सभी रैली कर डीआरएम कार्यालय तक गए । वहां स्कूल भवन को ध्वस्त  करने का विरोध किया। वह लोग एडीआरएम एमके मीणा से मिले। 

स्कूल भवन पर बुलडोजर
photo by kumar pappu

मौके पर टीएमसी पार्षद संपा दां, फंसवी आलिया, आशा प्रसाद, गोप हालदार, टीएमसी नेता भानु बोस, मदन मोहन चौबे, सुदीप चौधरी सहित अन्य टीएमसी कार्यकर्ता समर्थक उपस्थित थे। टीएमसी समर्थकों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार और रेलवे मंत्रालय के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर अपने वक्तव्य में गुरदास चटर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हम जानते थे कि केंद्र की मोदी सरकार जनविरोधी है। किसान विरोधी है, लेकिन जिस तरह से रात के अंधेरे में एक स्कूल को गिरा दिया गया। उससे अब यह साबित हो गया कि यह सरकार बच्चों की भी विरोधी है। 


उन्होंने कहा कि टीएमसी कभी ऐसा होने नहीं देगी और इसके खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रेलवे द्वारा ईस्टर्न रेलवे स्कूलों को बंद किए जाने का भी पुरजोर विरोध किया जाएगा। इसके उपरांत गुरदास चटर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने एडीआरएम से मिलकर ज्ञापन दिया। इस प्रतिनिधिमंडल ने इस पूरे मामले पर अपनी नाराजगी जताते हुए इन से हस्तक्षेप करने की अपील की। ताकि ढाई सौ 300 बच्चों का भविष्य अंधकार में न जाए। 


गुरदास चटर्जी ने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल की बात सुनकर उनको आश्वासन दिया कि उनकी बातों को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। स्कूल को बचाने के लिए टीएमसी का यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। इस संदर्भ में आसनसोल रेलवे डिवीजन के पीआरओ एससी मंडल ने कहा कि उस भवन की हालत इतनी जर्जर हो चुकी थी कि उसे मरम्मत भी नहीं किया जा सकता था यही वजह है कि उसे रेलवे द्वारा तोड़ने का फैसला किया गया वह रेलवे का क्वार्टर था।

read also : Asani Cyclone कमजोर हुआ, कल बदल सकता है डिप्रेशन में

read also : Asansol चला रेलवे का बुलडोजर, स्कूल भवन किया ध्वस्त

Leave a Reply