ASANSOLASANSOL-BURNPUR

अन्तर्राष्ट्रीय परिवार दिवस पर आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा चेशायर होम में सापेक्ष वस्त्र दान

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: आज अन्तर्राष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर आसनसोल फर्स्ट केयर चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा उनके कार्यक्रम SAAPEKSH के तहत “सापेक्ष वस्त्र दान” का आयोजन रामबंद चेशायर होम, बर्नपुर में आयोजित किया गया। फाउंडेशन पिछले कुछ महीनों से SAAPEKSH VASTRA DAAN के इस कार्यक्रम को चला रहा है जिसमें वे अपने सदस्यों और आम जनता से अच्छी स्थिति में अप्रयुक्त और पुराने कपड़े एकत्र करते हैं और बदले में वे अपने दाताओं को एक छोटे पौधे और एक प्रमाण पत्र से सम्मानित करते है। फिर इस फ़ाउंडेशन के कुछ सदस्य इकठ्ठा किए हुए कपड़ों को ज़रूरत मंद तक पहुंचाने का काम करते हैं ।

अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर, फाउंडेशन ने चेशायर होम बर्नपुर का दौरा किया और नृत्य और गायन का एक छोटा सा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। फाउंडेशन द्वारा चेशायर होम के सभी छात्रों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई और सभी फाऊंडेशन के सदस्यों ने छात्रों के साथ दोपहर का भोजन किया। इस कार्यक्रम के दौरान, फाउंडेशन ने छात्रों के बीच स्कूल बैग, कपड़ा (सूट, साड़ी, नाइटसूट आदि), पूर्ण कोविड देखभाल किट (सैनिटाइज़र, मास्क, एंटीसेप्टिक तरल, फेनॉयल, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन कैन दस्ताने आदि), वाशिंग पाउडर, वाशिंग साबुन, नहाने के साबुन, शैम्पू, बिस्कुट, मिश्रण, टूथपेस्ट ,सनटेरि पैड आदि का वितरण भी किया।

इस अवसर पर फाउंडेशन के संस्थापक और सचिव श्री परमजीत सिंह ने कहा, “एक सभ्य नागरिक के लिए कपड़े एक बुनियादी आवश्यकता है लेकिन दुर्भाग्य से हमारे समाज में ऐसे कई लोग हैं जो इनसे वंचित हैं उनके पास अपने पूरे शरीर को ढकने के लिए उचित कपड़े भी नहीं हैं। हम सभी से कुछ कपड़े दान करने का अनुरोध करना चाहते हैं। अपने कपड़े दान करके, आप उन जरूरतमंद लोगों के लिए कपड़ों की आपूर्ति करते हैं जो अन्यथा उन्हें वहन नहीं कर सकते थे। चाहे आप सीधे दान कर रहे हों या हमें दे रहे हों, वे कपड़े ऐसे लोगों के पास जा रहे हैं जिनके पास कोइ विकल्प नहीं हैं।

अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण था कि हम अपना समय चेशायर होम के कुछ बच्चों के साथ मनाए ताकि उनकी जीवन की कमी को कुछ हद तक पूरा कर सके और एक परिवार के रूप मैं उन्हें सहज महसूस कराएं, हमारा मनना हैं यहा के लोग और बच्चे भी हमारे ही विस्तारित परिवार हैं। हर बच्चा महत्वपूर्ण है इसलिए हमने यहां सभी की जन्मतिथि नोट कर ली है, हम इंटर्नैशनल फ़ैमिली डे के दिन ये प्रण लेते हैं और यह सुनिश्चित करते है कि यहां हर साल हमारी टीम के सदस्यों की उपस्थिति में मनाया जायेगा। हमारा फाउंडेशन संसाधनों के उचित उपयोग में विश्वास करता है।

आज का कार्यक्रम मुख्यता समाज के उनके लिए किया गया जिसे उनके ही परिवार ने किसी कारणवश नही अपनाया, आज हम सबने अंतराष्ट्रीय परिवार दिवस पर उनके चेहरे पर एक मुस्कान लाने की कोशिश अपने कार्यक्रम के द्वारा किया।बर्नपुर चेशायर होम ने हमसे कुछ और चीजों के लिए भी अनुरोध किया है जैसे कि वॉशिंग मशीन , खेलने के लिए कैरम बोर्ड और आदि। हमने उन्हें भी नोट कर लिया है और उन्हें जल्द से जल्द पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे।” इस कार्यक्रम में उपस्थित थे, डा. रमन राज (अध्यक्ष), सेल आईएसपी की प्रबंधक तुलिप लकड़ा, अमरीक सिंह, असलम खान, रितिका कौर (ट्रेजरर), गुरदीप सिंह,शिवनाथ वर्मा, श्रीकान्त शाह, दलजित सिंह ( मुख्य संपादक), कवलजित सिंह (असिटेंट सेक्रेटेरी), पूजा संधु, पिंटू सिंह, चरनजीत सिंह, परवीन मण्डल, निहाल आदि।

Leave a Reply