ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

हत्यारोपियों को पुलिस से छुड़वाने का आरोप, विरोध में सड़क जाम, पार्षद का घर को घेराव कर धरना, तनाव

बंगाल मिरर, भानु प्रताप सिंह, रानीगंज:–(Asansol Raniganj News Today) दो दिन पूर्व रानीगंज के 35 नंबर वार्ड अंतर्गत रोनाइ इलाके में जंगल के बीच स्थित एक परित्यक्त खदान में एक युवक का शव तैरता हुआ मिला था। हालांकि उस दिन युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी, लेकिन बाद में पता चला कि मृतक रोनाईं के शहीद नगर निवासी 20 वर्षीय फिरोज अंसारी का शव था। मृतक के परिजनों ने दावा किया कि उनके बेटे की हत्या किसी ने और किस कारण से हत्या की है, घटना के बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन वार्ड नंबर 35 के वार्ड पार्षद अख्तरी खातून के निर्देश पर रानीगंज थाना पुलिस ने आरोपियों को बीना जांच के रिहा कर दिया गया।

सोमवार की रात इसके विरोध में 35 नंबर वार्ड के मजार शरीफ होते हुए राष्ट्रीय राजपथ दो को जाने वाली मुख्य सड़क को अवरोध कर वार्ड के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही वार्ड पार्षद के घर का घेराव कर वार्ड पार्षद के निर्देश पर आरोपियों को क्यों छोड़ा गया को लेकर लोगों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया। मौके पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस बल ने पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराते हुए स्थिती को सामान्य किया।

हालांकि वार्ड पार्षद अख्तरी खातून ने अपने उपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया, उन्होंने दावा किया कि वह अपने निजी कार्य से पुलिस स्टेशन गई थी और पुलिस को किसी को रिहा करने के लिए नहीं कहा था। उनका दावा है कि विरोधी दल के लोग उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं और उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कानून का पालन कानून द्वारा किया जाएगा और पुलिस दोषियों को गिरफ्तार करेगी और उचित सजा देगी। वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। घटना को लेकर इलाके में तनाव की स्थिती बनी हुई है।

Leave a Reply