ASANSOL

Asansol में MIC क्यों नहीं बना अब तक,बोले मंत्री

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News )आसनसोल नगरनिगम  के डिप्टी मेयर का शपथ नहीं हो पा रहा है क्योंकि फाइल राज्यपाल के पास है. यह बात रविवार को ( Minister Moloy Ghatak ) मंत्री मलय घटक ने कही। आसनसोल के मेयर को शपथ लिए करीब ढाई महीने हो चुके हैं. नगर निगम ने अभी तक डिप्टी मेयर, मेयर काउंसिल और बोरो चेयरमैन की नियुक्ति नहीं की है। हालांकि, अभिजीत घटक और वसीमुल हक के डिप्टी मेयर के नामों की घोषणा पार्टी काफी पहले कर चुकी है।

Moloy Ghatak, Minister GOWB


 राज्य के कानून एवं निर्माण मंत्री मलय घटक ने रविवार दोपहर को इस मुद्दे पर पहली बार मुंह खोला। उन्होंने रानीगंज में एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने इस बार आसनसोल नगर पालिका में दो डिप्टी मेयर रखने का फैसला किया है. वह फाइल राज्यपाल के पास पड़ी है। राज्यपाल से पूछें कि इसे क्यों पड़ा है। अभी तक क्यों नहीं।


हालांकि, भाजपा पार्षदों दल की नेता चैताली तिवारी ने इस संबंध में मेयर विधान उपाध्याय के और राज्य विभाग के मुख्य सचिव और  राज्यपाल को एक पत्र भेजा है। चैताली ने दावा किया कि नगरनिगम के नियमों के अनुसार मेयर के शपथ ग्रहण के 30 दिनों के भीतर उप मेयर, मेयर परिषदों और बोरो चेयरमै की नियुक्ति का उल्लेख करते हुए हर जगह पत्र लिखा था। लेकिन ढाई महीने बाद भी पूरा विभाग इसे लागू नहीं कर पाया.जल्द ही मैं पार्टी की ओर से कोर्ट जाऊंगी। उन्होंने कहा कि इस वजह से लोग अपना काम करवाने के लिए अलग-अलग बोरो या मेयर परिषद के पास नहीं जा पा रहे हैं.


कांग्रेस पार्षद और पूर्व मेयर पार्षद गुलाम सरबर ने कहा कि उन्होंने भी इस मामले में तेजी लाने के लिए पार्टी की ओर से मेयर से संपर्क किया था और उन्होंने हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में इस मुद्दे को उठाया था।वहीं टीएमसी के प्रदेश सचिव वी शिवदासन ने कहा कि मेयर और मैंने दो दिन पहले हमारे पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से मामले को लेकर अनुरोध किया था। संभावना है कि जल्द ही सबकुछ हो जायेगा।

Leave a Reply