RANIGANJ-JAMURIA

अवैध कोयला के बाद अवैध बालू के कारोबार पर अंकुश लगाने को पुलिस सक्रिय, कई ट्रक बालू जब्त

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जामुड़िया:- आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से शिल्पांचल एवं कोयलांचल में अवैध कार्यों पर पूरी तरह अकुंश लगाने के पुलिस कर्मियों ने पूरी तरह मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में जामुडिया इलाके में अवैध कोयला कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के बाद अब जामुड़िया के अजय नदी में चोरी-छिपे अवैध बालू के कारोबार के खिलाफ पुलिस एक्सन में दिख रही है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए गुरूवार की रात जामुडिया थाना पुलिस ने कई जगह छापेमारी की और अवैध बालू लदे ट्रक को जब्त किया।

Jamuria ps file photo

बता दें कि अवैध बालू के कारोबार की वजह से नदी में बेतरतीब तरीके से हर साल बारिश के मौसम में स्थानीय लोगों को बाढ़ की स्थिति का सामना करना पड़ता है, इसे लेकर लोगों ने प्रशासन से शिकायत की है। स्थानीय लोगों का कहना है की अवैध बालू उत्खनन की वजह से नदी की गहराई भी बढ़ती जा रही है। नतीजा नदी में नहाने के दौरान कई लोग डूब जाते हैं। कई महीने पहले भी अवैध बालू उत्खनन को लेकर प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने नकेल कसनी शुरू की थी।

साथ ही जामुडिया बीडीओ कार्यालय में घंटों तक इस विषय को लेकर बैठक भी की गई थी, जिसके बाद कुछ महीने तक यह अवैध कारोबार का धंधा बंद रहा, पर एक बार फिर से अवैध बालू उत्खनन जोरो पर शुरू हो चुका है, जिस पर अंकुश लगाने के लिए गुरुवार रात जामुड़िया थाने की पुलिस ने अभियान चलाकर बालू लदे कई ट्रक जब्त किया। पुलिस की छापेमारी से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

Leave a Reply