RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj में सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को चैम्बर ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न संस्थाओं द्वारा किया गया सम्मानित

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रांनीगंज :-( ASANSOL RANIGANJ NEWS TODAY) रानीगंज कोयलांचल स्वंय में एक भारतवर्ष का लघु रूप है, जहां प्रत्येक जाती–धर्म के लोग बसते हैं। जिस तरह से आसनसोल शहर के प्रवेश द्वार पर “सिटी ऑफ ब्रदरहुड ” लिखा हुआ है एवं पूरे आसनसोल शिल्पांचल के लोग आपसी भाईचारा का मिशाल देते हैं, वह सीख पूरे भारतवासियों को लेने की आवश्यकता– यह बातें आसनसोल के नव निर्वाचित संसद शत्रुघ्न सिन्हा ने शुक्रवार की संध्या रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं रानीगंज के विभिन्न संस्थाओं द्वारा सांसद के समर्थन में आयोजित नागरिक सम्मान समारोह के दौरान कहा।

इस सम्मान समारोह में रानीगंज सिटीजन फोरम, रानीगंज गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी, लायंस क्लब ऑफ रांनीगंज सहित लगभग दो दर्जन से अधिक संस्थाओं ने उन्हें सम्मानित किया। वहीं रानीगंज के तमाम वार्डों के पार्षदों ने भी उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर रानीगंज के विधायक तापस बनर्जी, आसनसोल नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, वरिष्ठ अधिवक्ता तपन बनर्जी, फास्बेक्की के सचिव सचिन रॉय, कन्हैया सिंह, विजय खैतान, रमेश लोयलका, चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण भरतिया, सचिव मनोज केशरी, कार्यकारी अध्यक्ष रोहित खैतान, रमेश लोयलका, रांनीगंज ब्लॉक टीएमसी अध्यक्ष रूपेश यादव सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

मौके पर सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आज पूरे देश में धर्म की राजनीति चल रही है, महंगाई बेकारी विकास जैसे समस्याओं से लोगो का नजरिया को दूर करने के लिए मंदिर मस्जिद की बात कही जा रही है। आज देश को जरूरत है सद्भावना, प्रेम, स्नेह, आदर, विकास एवं गौरव की। उन्होंने कहा कि आसनसोल के लोग जिस प्रकार से हम पर भरोसा जताया है, हम उसे डगमगाने नहीं देंगे। जनता ने मुझे ऐतिहासिक जीत दिलाकर विरोधियों को खामोश कर दिया। वहीं रानीगंज के विधायक तापस बनर्जी ने कहा कि जब से श्री सिन्हा सांसद बने हैं, वह बार-बार क्षेत्र में आ रहे हैं। ऐसा मैंने पूर्व में स्वर्गीय सांसद आनंद गोपाल मुखर्जी को देखा था। मुझे विश्वास है की इस क्षेत्र के विकास में सांसद की अहम भूमिका होगी। चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी ने कहा कि रानीगंज क्षेत्र के लोगों ने जो प्रेम भाव दिखाया है, इसका दूरगामी असर होगा।

रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के मुख्य सलाहकार आरपी खेतान ने शत्रुघ्न सिन्हा का स्वागत स्वागत भाषण से किया। वहीं चैम्बर के कार्यकारी अध्यक्ष रोहित खेतान ने अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से श्री सिन्हा का भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन चैम्बर के सचिव अरुण भरतिया ने किया।

Leave a Reply