ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

श्रीपुर शूटआउट : मेड इन यूएसए पिस्टल से हैदर ने भाई को मारी थी गोली, पुलिस जुटी जांच में

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जामुड़िया:– बीते बुधवार को जामुड़िया थाना के श्रीपुर फाड़ी अंतर्गत नाजिरपाड़ा में अपने ही सगे भाई को गोली मारने की घटना में गिरफ्तार हैदर अंसारी को पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने 14 दिन के लिए रिमांड की अपील की, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर उसे सात दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। अब सात दिन पुलिस हैदर से हर राज उगलवाएगी।

Safdar Ansari File photo

पहली पूछताछ में जो हैदर ने कहा है, वह पुलिस की खूफिया तंत्र को भी कटघरे में खड़ा करता है। जिस पिस्टल से हैदर ने अपने भाई सफदर अंसारी पर गोली चलाई थी वह विदेशी है। उसपर मेड इन यूएसए गोदा हुआ है। पुलिस ने अपने जांच रिपोर्ट में इसका जिक्र भी किया है। अब आश्चर्य की बात यह है कि हैदर को वह विदेशी पिस्टल आखिर कहां से मिला? इसने यह पिस्टल किसी लोकल गुर्गों से खरीदा या कहीं और से लाया है? इसकी जांच में पुलिस जुट गई है।

हालांकि मृतक की पत्नी नजमा बानो ने जो अपने बयान में कहा है वह भी कम चौंकाने वाला नहीं है! पत्नी ने कहा है कि हैदर अंसारी घर में संपत्ति के बंटवारे को लेकर हमेशा कलह करता था। भाईयों द्वारा बार-बार समझाया जाता था, लेकिन वह किसी की नहीं सुनता था। बुधवार को भी हंगामा मचा रहा था, जिसपर सफदर ने रोकने की कोशिश ही की थी कि हैदर ने उसपर गोली चला दी।

घटना के बाद हथियार के साथ पुलिस के सामने खुद को किया सरेंडर

पुलिस ने अपने प्राथमिक जांच रिपोर्ट में कोर्ट को बताया है कि हथियार की बरामदगी हैदर के कमरे में आलमीरा के अंदर से की गई है, जिसमें एक गोली लोड थी। जबकि दो गोली मृतक के शरीर में लगी थी। घर वालों की मानें तो हैदर ने हत्या कर पिस्तौल को अपने कमरे में स्थित आलमीरा में रख दिया था। इसके बाद पुलिस को खुद फोन कर बुलाया और आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस ने पिस्टल में बची हुई गोली को भी जब्त कर लिया है।

आसनसोल शिल्पांचल सहित कोयलांचल में सक्रिय है हथियारों का तस्कर

सूत्रों के अनुसार आसनसोल रेलपार सहित रानीगंज जामुड़िया इलाके में हथियारों का तस्कर सक्रिय है। यहां के कुछ असामाजिक युवा हथियार बेचने का काम करते हैं। पुलिस हैदर के पास से बरामद हथियार के आपूर्तिकर्ता को भी तलाश रही है। आखिर वो कौन शक्स है जो एक साधारण से व्यक्ति को आसानी से हथियार उपलब्ध करा दिया? इस दिशा में भी पुलिस जांच कर रही है।

Leave a Reply