ASANSOL

Asansol सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को किया गया सम्मानित

बंगाल मिरर,  आसनसोल : शहर के रविंद्र भवन में तृणमूल की और आसनसोल के नवनिर्वाचित सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। अवसर पर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, घोषित उपमेयर अभिजित घटक, वासिमुल हक, तृणमूल नार्थ ब्लॉक एक के अध्यक्ष सह पार्षद गुरुदास चटर्जी, तृणमूल नार्थ ब्लॉक दो के अध्यक्ष सह पार्षद उत्पल सिन्हा, पार्षद अनिमेष दास, सीके रेशमा सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मोजूद रहें। सर्वप्रथम सांसद को फूलों का माला और मोमेंटो और शाल पहनाकर सम्मानित किया गया। मंत्री मलय घटक ने कहा की आज आसनसोल के नवनिर्वाचित सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा की आसनसोल लोकसभा से अनेक राजीनीतिक नेता देश के उच्च पद पर स्थापित हुए है। 


उन्होंने कहा की 1952, 1957, 1962 तीन औतेन्देर घोष सांसद हुए थे और वे कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे। यहां से आनंद गोपाल मुखर्जी भी हुए सांसद हुए और वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने थे। इसके बाद सीपीएम और भाजपा के नेता सांसद बने थे। आसनसोल पहली बाद तृणमूल के नेता सांसद बने है और शिल्पांचल के केंद्र सरकार के अनेक कारखाना है औए केंद्र की भाजपा सरकार इन संस्थानों को बेचने पर तुली हुई है। निजीकरण को रोकने के लिए यहां के सांसद दिल्ली में संसद में आसनसोल के आवाज बनकर यहां के समस्याओं को उठाएंगे। 


आसनसोल के आवाज संसद तक पहुंचाया जा सका तो केंद्र सरकार के ममता बनर्जी की लड़ाई को मजबूत कर सकेंगे। शिल्पांचल में जिस तरह से भाजपा विभाजन की राजनीति को दरकिनार कर विकास को तवज्जो दिया है उससे 2024 की लड़ाई और भी रोचक हो गई है। सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा की आसनसोल में जो एतिहासिक जीत तृणमूल के लिए कर दिखाया वह भविष्य में जब भी होगा आसनसोल से ही होगा। उन्होंने कहा की ममता बनर्जी विश्व नेत्री बनकर उभरी है और 2024 में देश की प्रधानमंत्री बनेगी।

Leave a Reply