ASANSOL

Asansol के दुकानदारों का मशाल जुलूस, छिन जायेगी रोजी-रोटी

डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की जमीन के बदले दुकानदारों को मुआवजा, पुनर्वास देने की मांग

बंगाल मिरर, आसनसोल :( Asansol News Live Today) Asansol के सैकड़ों दुकानदारों ने निकाला मशाल जुलूस, कहा विकास के नाम पर चलेगा बुलडोजर, डेडिकेटेड  फ्रेट कॉरिडोर ( Freight Corridor ) के लिए रेलपार डिपोपाड़ा  इलाके में जमीन  अधिग्रहण के बदले मुआवजे की अधिसूचना जारी कर जमीन मालिकों को मुआवजा दिया गया ।लेकिन वहां दुकान चलानेवाले सैकड़ों दुकानदारों की रोजी रोटी पर आफत आते दिख रही है। सोमवार शाम को रेलपार ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से एक विशाल मशाल रैली निकाली गई। रेलपार के छोटी बाजार से शुरू होकर यह रैली स्टेशन जीटी रोड हाटन रोड के रास्ते फिर छोटी बाजार में आकर खत्म हुई। यहां संगठन के सचिव आशीष चटर्जी, विनोद यादव, राम अवतार अग्रवाल, सुकांत मुखर्जी, मोहम्मद इसराइल, गौतम पाल, जयदेव गोस्वामी सहित लागभग 200 से अधिक व्यवसायी उपस्थित थे।

दुकानदारों का मशाल जुलूस


 दरअसल इन दुकानदारों का कहना है इनकी दुकानें रेलपार के जिन इलाकों में स्थित है। वहां से रेलवे का फ्रेट कॉरिडोर गुजरेगा। ऐसे में उस जमीन के मालिकों को मुआवजा दिया गया है। लेकिन वह जो इन जमीनों पर पिछले 50 सालों से भी ज्यादा समय से व्यवसाय कर रहे हैं। उन दुकानदारों का क्या होगा। रेलवे प्रशासन तथा राज्य सरकार दोनों से गुहार लगाई कि उनकी समस्याओं को भी देखा जाए और उनके लिए भी मुआवजे की उचित व्यवस्था की जाए। उनका कहना है कि रेलवे विकास करे लेकिन दुकानदारों के पेट पर लात न मारे,इससे सैकड़ों परिवारों पर संकट आ जायेगा।

इनका कहना है कि जिस जमीन से रेलवे का फ्रेट कॉरिडोर गुजरेगा। उस जमीन के मालिकों को तो रेलवे की तरफ से मुआवजा मिल गया। लेकिन उनका भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। प्रशासन से गुहार लगाई कि ऐसी हालत में वह व्यापारियों की मदद करें वरना तकरीबन ढाई सौ 300 व्यापारियों के रोजीरोटी का क्या होगा।

Leave a Reply