ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Asansol से बांकुड़ा ले जाया  जा रहा लाखों का तांबा, Raniganj में जब्त 

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज : ( Asansol Raniganj News Today ) रानीगंज थाना के पंजाबी मोड़ फांडी अंर्तगत पंजाबी मोड़ इलाके में गुरुवार को रानीगंज ट्रैफिक प्रभारी चित्ततोष मंडल के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान आसनसोल से बांकुड़ा जा रही एक बस में ओवरलोडेड सामान रहने के कारण बस को रोका गया एवं जांच में पता चला कि बस में अवैध रूप से भारी मात्रा में तांबा लेकर जाया जा रहा था। वजन करने पर पता चला कि कुल 2 क्विंटल 15 किलो तांबा ले जाया जा रहा था, जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रुपए से ज्यादा है।

जब पुलिस अधिकारी ने बस के चालक और कंडक्टर से इस तांबे के बारे में पूछा तो वह इस संबंध में कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं थे। वह सिर्फ इतना बता पाए कि आसनसोल के गोधूलि से किसी ने इस तांबे को उनके बस में चढ़ाया था और इसे बांकुड़ा के तांमली बांध में उतारा जाना था। उन्होंने बताया कि वहां कोई व्यक्ति आकर इस तांबे को उतार लेता और वही उनको किराया भी देता। हालांकि पुलिस अधिकारी बस कर्मियों के इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुए। पत्रकारों से बात करते हुए बस के कंडक्टर ने कहा कि बस कर्मियों के लिए हर सामान की चेकिंग करके बस में चढ़ाना संभव नहीं है। ऐसे में कौन क्या चढ़ा रहा है यह देख पाना काफी मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। आज की घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि आसनसोल के गोधूलि से किसी ने यह सामान चढ़ाया था और बांकुड़ा के तामली बांध में इसे उतारा जाना था। उन्होंने कहा कि किसने चढ़ाया था, न तो उस व्यक्ति का उनको नाम पता है और न ही मोबाइल नंबर। रानीगंज के पंजाबी मोड़ फांड़ी की पुलिस ने तांबे को अपनी हिफाजत में ले लिया।

Leave a Reply