ASANSOL

जीत का दावा करते हुए एक्सपीरियेंस एंड यूथ टीम का विपक्षी पैनल पर हमला

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव 2 जून को होने जा रहे हैं। इस चुनाव को लड़ने वाले “गौरी फॉर ग्लोरी” पैनल के बाद, “एक्सपीरियंस एंड यूथ” टीम के उम्मीदवारों की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। शनिवार दोपहर आसनसोल के जीटी रोड स्थित मुर्गासाल में प्रेस वार्ता की गई. सचिव  पद के उम्मीदवार शंभूनाथ झा और अध्यक्ष प्रत्याशी ओम प्रकाश बगरिया के नेतृत्व में 29 सदस्यीय चुनाव पैनल का गठन किया गया है। 

आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में, शुंभुनाथ झा ने दावा किया कि “अनुभव और युवा टीम” को विजेता होना चाहिए।जीत के बारे में आशावाद से बाहर, उन्होंने पिछले बोर्ड के कार्यों को बताया। इसके साथ ही विपक्षी पैनल तथा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे खिलाफ जो प्रत्याशी है, क्या वह नगरनिगम में व्यापारी के मांग पर आवाज उठा पायेंगे। वह लोग युवा टीम का दावा कर रहे हैं, जबकि उनकी टीम में 75 वर्ष से अधिक वाले प्रत्याशी है। वहीं कुछ तो फार्म लेकर भी डर से नामांकन नहीं किया । चैंबर के सुनाम के कारण ही आज अन्य संस्था के पदाधिकारी भी चैंबर चुनाव में इंटरेस्ट ले रहे हैं। 

एक्सपीरियंस एंड यूथ टीम के उम्मीदवारों की ओर से  शंभूनाथ झा ने कहा कि आसनसोल के व्यापारियों के ट्रेड लाइसेंस के सरलीकरण के मुद्दे पर उन्होंने और  पूर्व अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. बाद में यह लागू  होता है। साथ ही आसनसोल में 20 नंबर मौजा में जमीन का म्यूटेशन 7 साल से बंद था। चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों द्वारा इस मुद्दे के बारे में भूमि और भूमि राजस्व विभाग से बात करने के बाद उत्परिवर्तन प्रक्रिया फिर से शुरू हुई। कोरोना की स्थिति में चेंबर के सदस्यों और उनके परिवारों समेत कुल करीब 1,400 लोगों का टीकाकरण किया गया.

 2022 आसनसोल पोलो ग्राउंड ने आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से एक भव्य व्यापार मेले की मेजबानी की है और पश्चिम बंगाल के नक्शे पर एक विशेष स्थान रखता है।

उन्होंने यह भी कहा कि कोलकाता में आयोजित बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स को आमंत्रित किया गया था और उद्योग में निवेश से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर उनकी सलाह मांगी गई थी जो गर्व की बात है।पिछली बोर्ड अवधि के दौरान चैंबर फंड 9 लाख रुपए तय किया गया था।

आसनसोल चैंबर ऑफ कॉमर्स के निवर्तमान अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने पिछले बोर्ड के विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से बात की.

 पैनल ने निरंजन अग्रवाल को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिनॉय शर्मा और मुकेश टोडी को उपाध्यक्ष, सुनीत दास और राजू अग्रवाल को संयुक्त सचिव, आलोक धर को कोषाध्यक्ष और अशोक अग्रवाल को संयुक्त कोषाध्यक्ष के रूप में नामित किया। कार्यकारी सदस्य बिनोद केडिया, दिनेश पोद्दार, सुदीप अग्रवाल, ऋत्विक घटक, विजय मखरिया, धर्मबीर प्रसाद, शंकर चटर्जी (रिजू), पंकज अग्रवाल, मनीष बगरिया, राकेश बंसल, प्रबोध सेन (कंचन), अमर प्रसाद, अभय कुमार बरनवाल, संतोष दत्त और अविक संथालिया।

Leave a Reply