ASANSOLRANIGANJ-JAMURIA

Asansol के डामरा से कोयला चोरी, Raniganj में जब्त, चालक गिरफ्तार

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol News Live Today ) आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस अवैध कोयला कारोबार रोकने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। इसके लिए सीमा पर भी सख्ती बरती जा रही है। लेकिन इसीएल के खदानों और डिपो से कोयला चोरी नहीं रूक रही है। शनिवार को चोरी का 25 टन से अधिक कोयला ले जा रहे एक ट्रक को ईसीएल के सुरक्षा विभाग और सीआइएसएफ अधिकारियों ने पीछा कर जब्त कर लिया।

बाद में इसे आसनसोल दुर्गापुर थाने के रानीगंज थाने के पंजाबी मोड़ फाड़ी को सौंप दिया गया। पूरे मामले को लेकर ईसीएल के एक सुरक्षा अधिकारी ने चौकी पर ट्रक मालिक के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। घटना में ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईसीएल के सुरक्षा विभाग के महाप्रबंधक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह विभाग को सूचना मिली कि चोरी का कोयला लेकर एक ट्रक आसनसोल के कालीपहाड़ी के डामरा जंगल से जामुड़िया और रानीगंज की ओर जा रहा है।

सूचना के आधार पर ईसीएल और सीआइएसएफ के सुरक्षा अधिकारी ने संयुक्त रूप से ट्रक का पीछा कर रानीगंज स्थित पंजाबी मोड़ पुलिस फाड़ी पर रोक दिया। चालक कोयला लेने के लिए कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका।

चालक ने स्वीकार किया कि डामरा जंगल के अंदर से कोयला लाया जा रहा था। 25 टन कोयला ले जा रहे ट्रक और उसके चालक को ईसीएल ने कोयला चोरी के आरोप में रानीगंज स्थित पंजाबी मोड़ पुलिस चौकी को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक ईसीएल की शिकायत के आधार पर ट्रक के साथ कोयला भी जब्त कर लिया गया है। चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a Reply