Bihar-Up-Jharkhand

BSK कॉलेज में लगी संस्थापक स्वर्गीय रघुनाथ खरकिया की प्रतिमा

बंगाल मिरर, चिरकुण्डा: बीएसके महाविद्यालय मैथन में सोमवार को बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव व निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के द्वारा महाविद्यालय के संस्थापक स्व रघुनाथ खरकिया के प्रतिमा का अनावरण किया गया । साथ ही प्राचार्य कक्ष , जेसीटी लैब , बॉय टॉयलेट का उद्घाटन संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया , इससे पूर्व प्राचार्य डॉ कौशल कुमार की अगुवाई में महाविद्यालय तथा पुस्तकालय का निरीक्षण किया गया ।

अपने उद्घाटन संबोधन में कुलपति ने कहा की बीएसके कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दे रहा है । महाविद्यालय में शिक्षकों की कमी को दूर कर लिया गया है और तकनीकी क्षेत्र में भी महाविद्यालय में काफी काम हुआ है । चाहरदीवारी का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा । वही निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा की महाविद्यालय के विकास से क्षेत्र के छात्र छात्राओं को लाभ मिला है । शिक्षा सर्वोपरि है । किसी भी समस्या के निदान व महाविद्यालय परिवार के लिए वे हर समय तत्पर है ।

इस मौके दिवंगत रघुनाथ खरकिया के परिजन सहित सीता अग्रवाल , जगदीश प्रसाद अग्रवाल , विनोद कुमार अग्रवाल , निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता , विश्वविद्यालय के सीसीडीसी डॉ ए के मांझी , कृष्णलाल रूंगटा , मैथन ओपी प्रभारी राजहंस , महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी , छात्र छात्राओं की उपस्थिति रही । मंच संचालन आशुतोष राहुल तिर्की के द्वारा किया गया जबकि धन्यबाद ज्ञापन सुमिता खालको के द्वारा किया गया । कार्यक्रम के सफल आयोजन में सोनाली डांग , प्रियांजना हांसदा , आलमगीर , डॉ अंजलि कुमारी , संजीव कुमार की भूमिका सराहनीय रही । गौरतलब है कि बीएसके कॉलेज में शिल्पांचल के हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने शिक्षा ग्रहण की है एक समय था जब हिंदी भाषी विद्यार्थियों के लिए बीएसके ही एकमात्र सहारा था।

Leave a Reply