ASANSOLASANSOL-BURNPUR

पीस इंडिया (इंटरनेशनल एनजीओ) का एक और ज्ञानज्योति स्कूल का उद्घाटन

बंगाल मिरर, आसनसोल :  पीस इंडिया (इंटरनेशनल एनजीओ) के संस्थापक और अध्यक्ष फिरोज खान एफके और राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप प्रसाद ने बताया के पीस इंडिया (इंटरनेशनल एनजीओ) रोड, रेलवे स्टेशन के किनारे और गांव और पिछड़े क्षेत्र के बेसहारा और गरीब बच्चों के लिए पीस इंडिया (अंतर्राष्ट्रीय एनजीओ) ) ने कुछ सालो से ज्ञानज्योति का शैक्षिक कार्यक्रम चला रहे हैं।

ज्ञानज्योति के तहत विभिन्न इलाकों  में रोड, रेलवे स्टेशन के किनारे और गांव और पिछड़े क्षेत्र के बेसहारा और गरीब बच्चों के लिए शिक्षा के ट्यूशन, किताब, कॉपी, स्टडी के लिए पुरा स्टडी मटेरियल प्रोवाइड कर रहे हैं। और शुद्ध देश में ये पीस इंडिया का ज्ञानज्योति का शैक्षिक पहल चल रहा है जिससे बहुत सारे बच्चों को फैदा हो रहा है और उन का ध्यान शिक्षा के तरह हो रहा है।

ये पीस इंडिया का ज्ञानज्योति स्कूल बर्नपुर के डिहिका गांव में  उद्घाटन हुआ। जिस में गरीब बच्चों को शिक्षा के साथ स्वास्थ्य जागरूकता और शारीरिक शिक्षा, खेल, कराटे और खेल का वर्ग और कोचिंग किया जाएगा।

ये ज्ञानज्योति के उद्घाटन के दौरन आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के लेडी-सब इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस पियाली जाना और पुलिस विभाग के उन के सहयोगी कुसुम घोष और सुनीता बनर्जी ने वहां के लोगो के बीच साइबर क्राइम अवेयरनेस प्रोग्राम किया और लोगों को साइबर के लिए हर तरह से ऐसे और साइबर क्राइम के जो नया बाय सिस्टम है, हमसे क्राइम से हम लोग कैसे बच सकते हैं और दूर रह सकते हैं ये सब के नंगे में जिस से वहां के लोगो को बहुत सारा जानकरी है।

पीस इंडिया (इंटरनेशनल एनजीओ) के फाउंडर और चेयरमैन फिरोज खान एफके और नेशनल प्रेसिडेंट प्रदीप प्रसाद ने बताया के अभी अन्य इलाका में और ज्ञानज्योति और ट्यूशन सेंटर स्टार्ट किया जाएगा जिससे गरीब बच्चों को एजुकेशन अच्छी तरह से हो पाए।साथ ही साथ पुलिस डिपार्टमेंट के साथ मिल कर रेगुलर बेसिस में साइबर क्राइम अवेयरनेस प्रोग्राम किया जाएगा जिससे लोग साइबर क्राइम से लोग रहेंगे और साइबर क्राइम के शिकार होने से बच्चे जाएंगे।

Leave a Reply