ASANSOL

Asansol KNU में खुलेगा यूपीएससी की तैयारी के लिए कोचिंग, डीएम ने किया विवि और अस्पताल का निरीक्षण

बंगाल मिरर, आसनसोल : पश्चिम  बर्धमान के जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद ने बुधवार को आसनसोल जिला अस्पताल का दौरा किया। उनके साथ अतिरिक्त जिलाधिकारी (जेनरल) अभिजीत शेवाले, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यूनुस खान और आसनसोल दुर्गापुर पुलिस के डीसीपी सेंट्रल डॉक्टर कुलदीप एसएस भी थे। वहीं जिलाधिकारी ने आसनसोल स्थित काजी नजरूल विश्वविद्यालय और रानीगंज के ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी दौरा किया।

उसी दिन जिलाधिकारी ने आसनसोल जिला अस्पताल गए और सबसे पहले सुपरिटेंडेंट  डॉ. निखिल चंद्र दास व डेपुटी सुपरिटेंडेंट ( नॉन मेडिकल) कंकन राय से मिले।  व हस्पताल के सब कुछ निरीक्षण किया। उन्होंने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भवन और पुराने भवन समेत पूरे अस्पताल परिसर का जायजा लिया। जानकारी लिया कि अभी अस्पताल का चिकित्सा ढांचा कैसा है। यह पता लगाने की कोशिश की क्या मरीजों को कोई परेशानी है, उनसे बात भी की।

वहीं अस्पताल में काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को क्या दिक्कत है, यह भी जानकारी ली। बाद में उन्होंने सुपरिटेंडेंट सहित अन्य लोगों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने सुपरिटेंडेंट से पता किया कि अस्पताल को चलाने के लिए इस समय किस चीज की जरूरत है। उन्हें अस्पताल के पुराने भवन में मदर्स एंड चाइल्ड हब के प्रस्तावित निर्माण की भी जानकारी दी गई।

इस संबंध में एडीएम डॉ अभिजीत दे वाले ने बताया कि डीएम के नेतृत्व में जिला अस्पताल विश्वविद्यालय और रानीगंज स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया वहां क्या क्या आवश्यकता है इसकी जानकारी ली गई है संबंधित विभाग को इन कमियों को पूरा करने का प्रस्ताव दिया जाएगा उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय में आईएएस और आईपीएस की परीक्षा की तैयारी के लिए स्टडी सर्कल खोला जाएगा लेकिन यहां पर विद्यार्थियों की भर्ती कैसी होगी इसके लिए अभी तक सरकार की ओर से कोई दिशा-निर्देश नहीं आया है यह सरकार तय करेगी

Leave a Reply